महंगाई के खिलाफ शिमला में कांग्रेस का हल्ला बोल, चक्का जाम किया

Wednesday, Feb 17, 2021 - 05:38 PM (IST)

शिमला (योगराज): देश में लगातार बढ़ रहे पैट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दामों को लेकर जनता त्रस्त है लेकिन सरकार कीमतों पर लगाम लगाने के कोई कदम नहीं उठा रही। कांग्रेस पार्टी ने बढ़ती मंहगाई के खिलाफ शिमला में हल्ला बोला और चक्का जाम किया। महिला और युवा कांग्रेस ने संयुक्त रूप से कांग्रेस कार्यालय से रैली निकाल कर शिमला बस स्टैंड में चक्का जाम कर केंद्र सरकार के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी की और कीमतों में लगाम लगाने की मांग की। इस दौरान युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने गले में सिलैंडर के पोस्टर लटकाकर विरोध जताया।

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष निगम भंडारी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय जब पैट्रोल-डीजल में 50 पैसे की वृद्धि होती थी तो भाजपा के नेता सड़कों पर उतर जाते थे। महंगाई की मार से आम आदमी का जीना दूभर हो गया है। उन्होंने कहा कि सरकार को तुरन्त  बढ़ती महंगाई पर अंकुश लगाना चाहिए ताकि आम आदमी को राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ऐसा नहीं करती है तो यह मार्च सड़क से संसद तक जारी रहेगा।

इस मौके पर महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल ने कहा कि गैस व पैट्रोल के बढ़े हुए दामों के पीछे पीएम मोदी की पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने वाली नीतियां हैं। जब से मोदी सरकार बनी है सार्वजनिक उपक्रमों को खत्म करने के प्रयास किए गए हैं। पैट्रोल के दाम 100 रुपए हो गए हैं जिससे हर चीज़ महंगी हो गई है। कांग्रेस की सरकार में 400 रुपए का सिलैंडर आज 900 रुपए का है। जो मोदी सरकार 2014 में गरीब व मध्यम वर्ग की हितेषी के रूप में सत्ता में आई थी, उसकी गलत नीतियों के कारण आज किसान सड़कों पर व गरीब दो वक्त की रोटी के लिए मोहताज है।

Content Writer

Vijay