बढ़ती महंगाई को लेकर शिमला में सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने बोला हल्ला

Thursday, Nov 12, 2020 - 06:01 PM (IST)

शिमला (राक्टा): हिमाचल कांग्रेस बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरने में जुट गई है। इसी कड़ी में वीरवार को पार्टी ने सभी जिला मुख्यालयों में धरने-प्रदर्शन आयोजित किए और सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। इसके साथ ही जिलाधीश के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भी भेजे गए। शिमला में आयोजित धरना-प्रदर्शन की अध्यक्षता कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने की। इसके साथ ही कार्यकर्ताओं ने राजीव भवन से लेकर जिलाधीश कार्यालय तक रैली निकाली। इसके तहत कांग्रेस कार्यकर्ता शेर-ए-पंजाब से मालरोड होते हुए जिलाधीश कार्यालय पहुंचे। इस दौरान मालरोड पर नारेबाजी कर पार्टी कार्यकर्ताओं ने धारा-144 का भी उल्लंघन किया।

इतिहास में पहली बार महंगा बिक रहा आलू

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि आज देश में महंगाई आसमान छू रही है। रोजमर्रा की जरूरी चीजों के दाम दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। आलू, प्याज व तेल से लेकर सभी आवश्यक वस्तुएं एक-एक कर आम आदमी की पहुंच से बाहर होती जा रही हैं। इतिहास में पहली बार मोदी सरकार की गलत नीतियों से आलू 50 रुपए प्रति किलो से ज्यादा की कीमत पर बिक रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस सड़कों पर उतर चुकी है और सरकार को जनता पर महंगाई थोपने की बजाय राहत देने की दिशा में कदम उठाने होंगे।

देश का किसान सड़कों पर, बात सुनने वाला कोई नहीं

उन्होंने कहा कि देश का किसान नए कृषि कानून के खिलाफ सड़कों पर है लेकिन उनकी कोई भी बात नहीं सुनी जा रही। सरकार ने मुनाफाखोरी व जमाखोरी को बढ़ावा देते हुए देश के किसानों पर एक बड़ा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने चहेते उद्योगपतियों को लाभ देने के लिए कृषि क्षेत्र की कमर ही तोड़ दी है। नए कृषि कानून का ही यह असर है कि आज दैनिक उपयोग की खाद्य वस्तुओं व फल-सब्जियों के साथ-साथ दालों के रेट आसमान छू रहे हैं। इस मौके पर केहर सिंह खाची, यशपाल तनाईक, इंद्रजीत सिंह, धर्मपाल ठाकुर, शशि बहल, किरण धांटा, रामकृष्ण शांडिल, कंवर नरेंद्र सिंह व करतार सिंह कुल्ला सहित पार्टी के कई अन्य पदाधिकारी व कार्यकत्र्ता मौजूद रहे।

...तो होंगे उग्र आंदोलन

राठौर ने सरकार को चेताते हुए कहा कि आज धारा-144 का उल्लंघन किया गया है और यदि सरकार अब भी नहीं जागी तो उग्र प्रदर्शन किए जाएंगे जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। उन्होंने कहा कि कोरोना के साथ ही महंगाई से भी निपटने में केंद्र और प्रदेश सरकार पूरी तरह से विफल रही है।

Vijay