हिमाचल में भाजपा के कुशासन, विश्वासघात और बर्बादी के 3 साल : मुकेश अग्निहोत्री

Friday, Dec 25, 2020 - 08:54 PM (IST)

शिमला (योगराज/राक्टा): हिमाचल में कोरोना काल के दौरान 2 हजार से अधिक लोग मौत का शिकार हो गए जबकि सरकार 27 दिसम्बर को 3 साल का कार्यकाल पूरा होने का जश्र मनाने की तैयारियों में जुटी है। इससे स्पष्ट होता है कि प्रदेश सरकार एक संवेदनहीन सरकार बनकर रह गई है। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने राजीव भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में यह बात कही। पत्रकार वार्ता में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के ये 3 साल सुशासन, विश्वास और विकास के नहीं बल्कि कुशासन, विश्वासघात और बर्बादी वाले रहे हैं। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार के पास 3 साल के कार्यकाल को गिनाने के लिए 3 उपलब्धियां तक नहीं है, ऐसे में सरकार किसका जश्र मना रही है, यह जनता को बताया जाना चाहिए।

सरकार के पास न कोई नीति है और न ही नीयत

उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास को लेकर न तो सरकार के पास न कोई नीति है और न ही नीयत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में हर तरह का माफिया दनदना रहा है। रेप केसों के साथ ही महिलाओं के साथ घरेलू ङ्क्षहसा के मामले बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इंस्वैस्टर मीट में 18 करोड़ के तंबू लगे जबकि परिणाम शून्य रहा। इसी तरह 69 एन.एच. महज घोषणा तक समिति रहे। हवाई पट्टी, रेलवे विस्तार कहीं नजर नहीं आ रही। इस अवसर पर सरकार के 3 साल की नाकामियों को लेकर आरोप पत्र भी जारी किया गया।

27 को काला दिवस मनाएगी कांग्रेस : राठौर

संयुक्त पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि सरकार के 3 साल का कार्यकाल पूरा होने पर कांग्रेस 27 दिसम्बर को काला दिवस के रूप में मनाएगी। इसके तहत जिला से लेकर ब्लॉक स्तर पर काले मास्क और काले झंडे के साथ प्रदर्शन किए जाएंगे। इसके साथ ही 28 दिसम्बर को कोरोना के चलते मौत का शिकार हुए लोगों, मौत का शिकार हुए कोरोना योद्धाओं और दिल्ली किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों की आत्मा की शांति को लेकर शाम 5 बजे प्रदेश भर में कैंडल मार्च निकाला जाएगा। इसी तरह 28 दिसम्बर को कांग्रेस के स्थापना दिवस पर पार्टी मुख्यालय से तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में बस किराया बढ़ाना, पीडीएस प्रणाली को ध्वस्त करना, दाल, तेल, चीनी, नमक, पैट्रोल-डीजल, बिजली, पानी, सीमैंट, गाडिय़ों की रजिस्ट्रेशन को महंगा करना सरकार की उपलब्धियां रही हैं।

60 हजार करोड़ से ज्यादा कर्जा

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि आज प्रदेश पर 60 हजार करोड़ से अधिक का कर्जा हो गया है। सरकार कर्ज लेकर घी पीने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार सुबह फैसला लेती और शाम का बदल देते हैं।  

पैदल चलने वालों के काटे चालान

उन्होंने कहा कि आजाद भारत में यह पहली बार हुआ है कि पैदल चलने वालों के भी चालान काटे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले सरकार कहती है कि मास्क न पहनने पर एक हजार का चालान होगा फिर कहती है कि 5 हजार का चालान होगा और 8 दिन की कैद होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पैदल चलने वालों के चालान काट कर ही 3 करोड़ रुपए जुटा लिए।

अग्निहोत्री ने शांता-धूमल के भी लिए नाम

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश के अब तक जो भी मुख्यमंत्री रहे, उन्होंने हिमाचल के विकास को लेकर कुछ न कुछ किया। उन्होंने कि डा. यशवंत सिंह परमार को हिमाचल निर्माता कहा जाता है और वीरभद्र सिंह को आधुनिक हिमाचल का निर्माता। इसी तरह ठाकुर रामलाल, शांता कुमार और प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने भी प्रदेश के विकास को लेकर काम किया लेकिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ये 3 साल कुशासन, विश्वासघात और बर्बादी वाले रहे हैं।

ये रहे मौके पर मौजूद

इस मौके पर विधायक विक्रमादित्य सिंह, महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष जैनब चंदेल, सेवादल के प्रदेशाध्यक्ष अनुराग शर्र्मा, सोशल मीडिया के चेयरमैन अभिषेक राणा, इंटक प्रमुख बाबा हरदीप सिंह, युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष यदोपति ठाकुर, पार्टी उपाध्यक्ष गंगू राम मुसाफिर, पार्टी महासचिव रजनीश किमटा, जिला कांग्रेस कमेटी शिमला ग्रामीण के अध्यक्ष यशवंत छाजटा, शिमला शहरी के अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी भी मौजूद रहे।

Vijay