महंगाई व बेरोजगारी से सताई जनता अब वोट की चोट से करेगी बीजेपी का इलाज : राजेंद्र राणा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 14, 2022 - 05:40 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): प्रदेश की जनता को महंगाई व बेरोजगारी से सताने वाली बीजेपी सरकार का अब जनता वोट की चोट से इलाज करेगी। यह बात प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने यहां जारी प्रैस बयान में कही है। उन्होंने महंगाई व बेरोजगारी को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि अब बीजेपी सरकार नहीं बल्कि एक कंपनी बन चुकी है जो स्वयं के लाभ को कम किए बिना लगातार बढ़ती लागत वसूल कर रोज-रोज लोगों को तनावग्रस्त कर रही है। उन्होंने कहा कि आज के मुद्रास्फीति युग में कंपनियां जनता से लगातार बढ़ती लागत की वसूली कर रही हैं लेकिन वे अपने मुनाफे को कम नहीं कर रही हैं जबकि दूसरी ओर बीजेपी सरकार लोकहित की बजाय कंपनियों के हित का एजैंडा लेकर चल रही है। 

देश में बनाया जा रहा अराजकता का माहौल
उन्होंने कहा कि बीजेपी शासन नहीं बल्कि जनता का शोषण कर रही है जबकि दूसरी ओर पैट्रोल और डीजल सहित अन्य कई जरूरी उत्पादों की कीमतों में भारी इजाफा करने के बाद 5-10 रुपए कम करके जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की बातों से गुमराह होकर प्रचंड बहुमत देने वाली जनता अब मौके की तलाश में है। राणा सुजानपुर की ग्राम पंचायत खनौली में आयोजित महिला मंडल सम्मान समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मई महीने में थोक कीमतों पर आधारित मुद्रास्फीति 15.88 फीसदी बढ़कर रिकॉर्ड के उच्च स्तर पर पहुंच गई है। फल-सब्जियों के दाम 56.36 फीसदी तक बढ़े हैं। बावजूद इसके बीजेपी सरकार लोकतंत्र को हांकते हुए बाजार की तरह व्यवहार कर रही है। उन्होंने कहा कि महंगाई व बेरोजगारी के कारण जनता गहरे अवसाद में धकेली जा रही है व अराजकता का माहौल देश में बनाया जा रहा है। 

सरकार तुरंत भरे डॉक्टरों के खाली पद 
डॉक्टरों को प्रतिनियुक्ति पर भेजे जाने पर एतराज करते हुए विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि सिविल अस्पताल टौणीदेवी में 8 में से 4 डॉक्टर डैपुटेशन पर भेजे गए हैं। डॉक्टरों की अचानक हुई कमी से मरीज हाल-बेहाल हैं लेकिन सरकार इस मामले में आंखें मूंद रही है। उन्होंने मांग की है कि सिविल अस्पताल टौणीदेवी में डॉक्टरों के खाली पद सरकार तुरंत भरे।

2 महिला मंडल व 3 स्वयं सहायता समूह किए सम्मानित
इस अवसर पर विधायक राणा ने ग्राम पंचायत खनौली के 2 महिला मंडलों को 12-12 हजार रुपए व एक-एक टैंट देकर प्रोत्साहित किया जबकि 3 स्वयं सहायता समूहों को भी एक-एक टैंट देकर सम्मानित किया। वहीं विधायक राजेंद्र राणा की मौजूदगी में करीब आधा दर्जन लोग कांग्रेस में शामिल हुए जिनमें कुछ पूर्व सैनिक व विभिन्न सरकारी विभागों से सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। राणा ने ग्राम पंचायत डेरा के टिकरू में रविदास मंदिर में सराय भवन के निर्माण के लिए 2 लाख रुपए की घोषणा के साथ रेलिंग व डंगा बनाने की भी घोषणा की।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News