अडानी के आगे नमस्तक हो चुकी है मोदी सरकार : नरेश चौहान

Thursday, Feb 23, 2023 - 06:06 PM (IST)

शिमला (राक्टा): केंद्र की मोदी सरकार अडानी के आगे पूरी तरह से नमस्तक हो चुकी है। मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार मीडिया नरेश चौहान ने वीरवार को कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता में ये आरोप लगाया। इस मौके पर यशपाल तनाईक, बलदेव ठाकुर, एसएस जोगटा सहित अन्य कांग्रेस नेता भी मौजूद रहे। नरेश चौहान ने कहा कि देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी व अन्य विपक्षी नेताओं द्वारा संसद में अडानी को लेकर कही गईं बातों को कार्यवाही से हटा दिया गया हो। प्रधानमंत्री न तो देशवासियों और न ही विपक्ष की आवाज को सुन रहे हैं। ऐसा केवल पूंजीपति मित्र को बचाने के लिए हो रहा है। 

देश के हितों से खिलवाड़ नहीं होने देगी कांग्रेस
नरेश चौहान ने कहा कि देश जानना चाहता है कि एक व्यक्ति जो अमीरों की सूची में 609 नंबर पर था, वह 7 वर्षों में दूसरे नंबर पर कैसे पहुंच गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद विदेशों से अडानी को हुई फंडिंग व देश के अंतर्गत कंपनियों की खरीद में उनकी फंडिंग की जांच जेपीसी से करवाने की मांग कर रही है लेकिन केंद्र सरकार जांच को लेकर कोई आदेश जारी नहीं कर रही। नरेश चौहान ने कहा कि केंद्र सरकार देश की संपत्तियों की बोली लगाती जा रही है और उन पर चंद लोगों का अधिकार होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह देश का दुर्भाग्य है कि आज केंद्र की सत्ता में एक ऐसा निरकुंश शासक बैठा है जो देश के हितों की नहीं अपने पूंजीपति मित्रों के लिए कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश के हितों से किसी भी प्रकार से खिलवाड़ नहीं होने देगी। कांग्रेस देश के साथ खड़ी है और हमेशा खड़ी रहेगी। 

देश की अर्थव्यवस्था को बहुत बड़ा धक्का लगा
नरेश चौहान ने कहा कि अडानी पर हिंडनबर्ग के खुलासे के बाद देश की अर्थव्यवस्था को बहुत बड़ा धक्का लगा है। इससे देश की छवि को भी आघात पहुंचा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस न तो देश की संपत्ति को बर्बाद होते देख सकती है और न ही लोगों के साथ किसी भी प्रकार का अन्याय सहन कर सकती है, ऐसे में जब तक जांच के आदेश जारी नहीं होते तब तक कांग्रेस पीछे हटने वाली नहीं है।

विपक्ष को हमेशा दबाने का काम किया
नरेश चौहान ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने ईडी, सीबीआई व अन्य केंद्रीय जांच एजैंसियों का दुरुपयोग कर हमेशा ही विपक्ष को दबाने का काम किया। इसके साथ ही उन व्यपारिक घरानों को भी डराया गया, जो उनके पूंजीपति मित्रों के वित्तीय हितों के अनुरूप नहीं थे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पहले किसी कंपनी में रेड डालती है और उसके बाद उन कंपनियों को अडानी खरीद लेता है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay