शिमला नगर निगम चुनाव में भाजपा का प्रदेश नेतृत्व हुआ फेल : हर्षवर्धन चौहान

Friday, May 05, 2023 - 10:20 PM (IST)

शिमला (भूपिन्द्र): नगर निगम शिमला के चुनाव में भाजपा का प्रदेश नेतृत्व पूरी तरह से फेल हुआ है। नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व सीएम जयराम ठाकुर के नेतृत्व में भाजपा लगातार 3 चुनाव हार चुकी है। भाजपा ने नगर निगम के चुनाव को मोदी बनाम सुखविंदर बना दिया था तथा इसके परिणाम सबके सामने हैं। यह बात उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने शुक्रवार को शिमला में पत्रकार वार्ता में कही। इस मौके पर शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर व विधायक हरीष जनारथा भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि चुनावों में भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़े-बड़े पोस्टर लगाए थे तथा उनके नेता कह रहे थे कि स्मार्ट सिटी के लिए मोदी ने पैसे दिए हैं जबकि इसकी शुरूआत पूर्व सीएम स्वर्गीय वीरभद्र सिंह के समय में हो गई थी। इसी तरह यातायात की समस्या को हल करने के लिए प्रदेश सरकार ने पर्वतमाला परियोजना के तहत एक प्रोजैक्ट केंद्र को भेजा है लेकिन विपक्ष इसे भी अपना बता रहा है लेकिन शिमला की जनता यह सब जानती है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के नेता अफवाह फैला रहे थे कि नगर निगम चुनाव के बाद प्रदेश में सरकार बदल जाएगी। उन्होंने भाजपा नेताओं को चुनौती देते हुए कहा कि वह सरकार गिराने का पूरा प्रयास कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार मजबूत है तथा 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी। 

सरकार की नीतियों, कार्यप्रणाली पर लगी मुहर
चौहान ने कहा कि नगर निगम शिमला में पहली बार इतना बड़ा जनादेश मिला है। प्रदेश के लोगों ने सरकार की नीतियों व कार्यप्रणाली पर मुहर लगाई है। उन्होंने जयराम ठाकुर के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त हुए उनसे सवाल किया कि यदि यह ऑर्गैनिक जीत नहीं है तो फिर विधानसभा चुनाव में कौन सी जीत थी ऑर्गैनिक या कैमिकल। उन्होंने कहा कि जयराम अपनी हार को पचा नहीं पा रहे हैं इसलिए अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं। 

12 मई के बाद होगा महापौर व उपमहापौर के नाम का फैसला
चौहान ने कहा कि शिमला के नए महापौर व उप महापौर का नाम का फैसला 12 मई के बाद होगा। क्योंकि अभी सी.एम. कर्नाटक चुनाव प्रचार में गए हैं। वहां से आने के बाद ही सीएम इनके नाम तय करेंगे तथा इनकी ताजपोशी होगी। 

अब चौका मारेंगे : रोहित ठाकुर
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने नगर निगम शिमला में कांग्रेस की जीत को ऐतिहासिक करार देते हुए कहा कि कांग्रेस ने लगातार 3 चुनाव जीत कर हैट्रिक लगाई है तथा अब अगले साल लोकसभा चुनाव जीतकर चौका मारेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा डबल डिजिट तक भी नहीं पहुंच पाई। उन्होंने कहा कि भाजपा ने केंद्रीय नेता अनुराग ठाकुर तक को प्रचार में उतार दिया था। उन्होंने कहा कि सरकार ने 5 माह में कर्मचारियों, किसान, बागवान व सभी वर्गों के लिए कार्य किया है तथा आगे भी यह क्रम जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने नगर निगम चुनाव में पहले ही हार मान ली थी, इसलिए वोटिंग वाले दिन सोशल मीडिया पर ईवीएम में नाम ऊपर नीचे करने के आरोप लगा रहे थे। वह अपनी हार का ठीकरा चुनाव आयोग व सरकार पर फोड़ना चाहते थे। 

ऑर्गैनिक जीत में पैसे व शराब के रूप में डाला कैमिकल : जनारथा
स्थानीय विधायक हरीष जनारथा ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस चुनावों में ऑर्गैनिक जीत की ओर जा रही थी, लेकिन भाजपा ने उसमें पैसे व शराब के रूप में कैमिकल डालकर खलल डाल दिया। उन्होंने कहा कि मतदान से 2-3 दिन पहले वार्डों में कथित रूप से बेशुमार पैसा व शराब बांटी गई लेकिन कांग्रेस ने इसे रोकने का पूरा प्रयास किया। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay