कांग्रेस ने जड़ा आरोप, कहा-सरकार की इस योजना में नाचन विधायक बन रहे रोड़ा

Tuesday, Oct 29, 2019 - 06:25 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): सुंदरनगर जिला कांग्रेस ने नाचन के विधायक विनोद कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जिला कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि नाचन के विधायक ने सरकार की नि:शुल्क गैस वितरण पर रोक लगाई है जबकि नाचन में इस योजना का पहले ही 4 बार उद्घाटन भी किया जा चुका है। सुंदरनगर जिला कांग्रेस प्रवक्ता एवं महासचिव ब्रह्मदास चौहान ने विधायक पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस योजना का जुगाहण में विधायक ने सांसद रामस्वरूप शर्मा की उपस्थित में शुभारंभ किया। इसके उपरांत 3 बार और विभिन्न रूप से इस योजना का नाचन में उद्घाटन किया है। इसके बावजूद गैस वितरण के लिए ही बार-बार गरीब महिलाओं को दौड़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की गरीब महिलाओं को गैस बांटने के नाम पर ऐसे बुलाकर दान देना यह शर्मनाक है। विकास के नाम पर नाचन की जनता को गुमराह किया जा रहा है।

वाहवाही लूटने के लिए एक ही योजना का बार-बार कर रहे उद्घाटन

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की एक ही योजना का विधायक बार-बार उद्घाटन करके लोगों में वाहवाही लूटने के चक्कर में जनता को परेशान करने पर उतर आए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि महादेव स्थित गैस एजैंसी में 5 दर्जन से अधिक गरीब परिवार की महिलाओं को नि:शुल्क गैस वितरण के लिए बुलाया और बुलाकर गैस देने से इंकार कर दिया गया। लोगों को बताया गया कि विधायक का रोक का आदेश है। यह अधिकारियों के माध्यम से आदेश आए हैं कि जब तक विधायक नहीं कहेंगे लोगों को गैस उपलब्ध नहीं की जाएगी।

अधिकारी नेताओं के एजैंट के रूप में कर रहे काम

कांग्रेस ने सरकार की इस योजना को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि गरीब लोगों और लाभार्थियों को बुलाकर बार-बार दौड़ाना शर्मनाक घटना है। उन्होंने आरोप लगाया कि हिमाचल प्रदेश के विभागों के अधिकारी नेताओं के एजैंट के रूप में काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से गैस वितरण को लेकर रोक लगाई गई है यह नियमों के विरुद्ध है।

जयराम सरकार से लोगों का हुआ मोहभंग

उन्होंने जयराम सरकार और इनके नेताओं को संवेदनहीन करार देते हुए कहा कि गरीबों की अगर इतनी ही चिंता होती तो एक योजना के चार-चार बार उद्घाटन करने की कोई आवश्यकता नहीं रहती। उन्होंने कहा कि सरकार से लोगों का मोहभंग हो गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि जनमंच में भीड़ जुटाने के लिए गैस वितरण को लेकर लोगों को बुलाया जाता है और उन्हें गरीबी का एहसास दिला कर बार-बार दान के रूप में गैस वितरण की जाती है। उन्होंने कहा कि यह क्रम थमना चाहिए।

Vijay