कांग्रेस ने नियुक्त किए 6 ब्लॉक अध्यक्ष, 19 में अभी भी फंसा पेंच

Thursday, Feb 20, 2020 - 08:49 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने तीसरी सूची जारी करते हुए 6 ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति है, ऐेसे में पार्टी अब तक 72 में से 53 ब्लॉक के तहत अध्यक्ष की ताजपोशी कर चुकी है जबकि 19 में अभी भी पेंच फंसा हुआ है। सूत्रों के अनुसार कुछ ब्लॉकों में स्थानीय नेताओं की आपसी सहमति न बनने के चलते नियुक्तियों में देरी हो रही है। पार्टी नेताओं की मानें तो इस माह के अंत तक सभी ब्लॉकों के अंतर्गत अध्यक्षों की नियुक्त कर दी जाएगी और आगामी 15 मार्च तक सभी ब्लॉक कार्यकारणियों के गठन की प्रकिया भी पूरी कर ली जाएगी।

पूर्ण चंद को कुल्लू ब्लॉक का अध्यक्ष बनाया

प्रदेश कांगे्रस ने पहली सूची के तहत 36 ब्लॉक अध्यक्ष नियुक्त किए थे। उसके बाद 11 और अब 6 ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति की है। इसके तहत पूर्ण चंद को कुल्लू ब्लॉक का अध्यक्ष बनाया गया है। इसी तरह दुष्यंत ठाकुर को बंजार, अमरजीत सिंह बांगा को श्रीनयनादेवी जी, दया राम को दून, बेलीराम शर्मा को पच्छाद और सुरेंद्र मोहन मेहता को चौपाल ब्लॉक का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

जिलाध्यक्षों के नामों पर भी जल्द लगेगी मोहर

कांग्रेस के प्रदेश पदाधिकारियों के साथ ही जिला अध्यक्षों की सूची भी जल्द जारी होगी। कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल के पास पूरी रिपोर्ट पहुुंच चुकी है और अब पार्टी हाईकमान से चर्चा करने के बाद सूची जारी कर दी जाएगी। माना जा रहा है कि प्रदेश कार्यकारणी में 70 से अधिक चेहरों को शामिल किया जा सकता है।
 

कमेटी में वरिष्ठ नेताओं के साथ होगा युवाओं का तालमेल

प्रदेश, जिला और ब्लॉक कार्यकारणी को भंग करने के बाद कई नेताओं ने दिल्ली की दौड़ भी लगाई जबकि कुछ नेताओं को हाईकमान ने दिल्ली बुलाकर राय जानी। पार्टी नेताओं की मानें तो जिलाध्यक्षों के पद पर सक्रिय और अनुभवी पदाधिकारियों को आगे लाया जाएगा जबकि प्रदेश कांग्रेस कमेटी में वरिष्ठ नेताओं के साथ ही युवा चेहरों को भी अहम जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

Vijay