राठौर ने दिए संकेत, धर्मशाला उपचुनाव में इस पूर्व मंत्री को मिल सकता है टिकट (Video)

Monday, Jul 29, 2019 - 03:59 PM (IST)

धर्मशाला (सौरभ): कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने धर्मशाला उपचुनाव में पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा को ही पार्टी उम्मीदवार बनाने के स्पष्ट संकेत दिए। उन्होंने कहा कि धर्मशाला में पार्टी के पास सुधीर के रूप में पहले से ही स्थापित व मजबूत नेता है। उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान दोनों उपचुनाव के लिए जल्द ही उम्मीदवारों का नाम तय करेगा। इससे पहले दाड़ी में हुई ब्लॉक कांग्रेस धर्मशाला की बैठक में राठौर ने कहा कि संगठन की कार्यप्रणाली में जल्द बदलाव होगा। उन्होंने कहा कि अब दफ्तरों में बैठकर कांग्रेस कमेटियों का गठन नहीं होगा। पार्टी में सच्चे कार्यकर्ताओं को स्थान दिया जाएगा जबकि चापलूस लोगों को बाहर किया जाएगा।

जो पार्टी छोड़ना चाहते हैं वो जाएं

उन्होंने लोकसभा चुनाव में करारी हार को लेकर कहा कि पार्टी के हर नेता को आत्म विश्लेषण करने की जरूरत है। पार्टी में सच्चे व समर्पित कार्यकर्ताओं की पहचान करनी होगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी फ्रंटल संगठनों को मजबूत बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो नेता या कार्यकर्ता कांग्रेस छोड़ कर जाना चाहते हैं वो चले जाएं। पार्टी किसी को भी नहीं रोकेगी लेकिन जब कांग्रेस के अच्छे दिन आएंगे तो ऐसे लोगों को पार्टी में किसी भी कीमत पर वापस नहीं लिया जाएगा।

राठौर के सामने उठा भितरघात का मसला

बैठक के दौरान कार्यकर्ताओं ने भितरघातियों की पहचान कर उन्हें पार्टी में बाहर निकालने का मसला उठाया। शहरी कांग्रेस धर्मशाला के अध्यक्ष राजेश कपूर ने कहा कि पार्टी के भीतर रहकर पार्टी के खिलाफ काम करने वाले नेताओं-पदाधिकारियों को बाहर किया जाए तभी उपचुनाव में पार्टी को जीत हासिल हो सकेगी। उपचुनाव के लिए प्रभारी बनाए गए मनोज मेहता ने कार्यकर्ताओं को एकजुट करने की बात कही। बैठक में पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने कहा कि उपचुनाव के बहाने कांग्रेस को धर्मशाला में दूसरा मौका मिला है। विरोधी अपने जाल में फंसाने का पूरा प्रयास करेंगे लेकिन कार्यकर्ता एकजुट रहें तो इस जाल से निकल जाएंगे। उन्होंने कहा कि उपचुनाव के लिए सोशल मीडिया में प्रचार नहीं बल्कि धरातल पर काम करना होगा। पूर्व मंत्री ने कहा कि यह चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़ा जाएगा।

धर्मशाला उपचुनाव से पुनर्स्थापित होगी कांग्रेस : अग्रिहोत्री

विपक्ष के नेता मुकेश अग्रिहोत्री ने बैठक में कहा कि लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद अब धर्मशाला उपचुनाव के रूप में वह अवसर आया है जिससे कांग्रेस की पुनस्र्थापना शुरू होगी। उन्होंने कहा कि पार्टी नेता और कार्यकर्ता आपसी मतभेद भुलाकर काम करें। अग्निहोत्री ने कहा कि जयराम सरकार में प्रदेश का विकास रुक गया है। कांग्रेस ने धर्मशाला को दूसरी राजधानी का दर्जा दिया था लेकिन भाजपा सरकार ने धर्मशाला को महज ‘धर्मशाला’ बना दिया है, जहां सुविधाओं के अभाव में पर्यटक भी मुंह मोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता आपस में लडऩे में व्यस्त हैं और अफसरशाही सरकार पर हावी हो गई है। उन्होंने कहा कि धर्मशाला उपचुनाव में पार्टी को नए उम्मीदवार की जरूरत नहीं है। पार्टी के पास पहले ही अनुभवी व मजबूत नेता मौजूद हैं। बैठक में पूर्व मंत्री चंद्र कुमार, कांगड़ा बैंक के पूर्व अध्यक्ष जगदीश सिपहिया सहित कई पूर्व कांग्रेस विधायक भी मौजूद रहे।

Vijay