झूठे मुकद्दमों को लेकर सड़कों पर उतरे कामरेड, सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

Friday, Jan 18, 2019 - 04:15 PM (IST)

मंडी (नीरज): मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने राज्य सरकार पर कामरेड नेताओं पर झूठे मुकद्दमे दर्ज करने का आरोप लगाया है। इसी के विरोध में शुक्रवार को माकपा नेता सड़कों पर उतरे और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बता दें कि माकपा नेता एवं बुंग जहलगाड़ पंचायत के प्रधान महेंद्र राणा पर पंचायत कार्यों में अनियमितता बरतने का आरोप है। पुलिस ने महेंद्र राणा के खिलाफ 3 मार्च 2018 धारा 420 के तहत औट थाना में मामला दर्ज कर रखा है। वहीं विजीलैंस के पास भी एक शिकायत पहुंची है और विजीलैंस भी मामले की अलग से जांच कर रही है। यह पंचायत सी.एम. के गृहक्षेत्र सराज में ही है और इस पंचायत को ग्रामीणों ने निर्विरोध चुना है।

एस.डी.एम. कार्यालय के विरोध को लेकर दर्ज किया झूठा मुकद्दमा

गत वर्ष जब जंजैहली में एस.डी.एम. कार्यालय को शिफ्ट करने को लेकर जो विरोध हुआ था, उसमें महेंद्र राणा ने अपनी अहम भूमिका निभाई थी। माकपा नेताओं का आरोप है कि सरकार ने उसी का बदला लेते हुए महेंद्र राणा के खिलाफ झूठा मुकद्दमा दर्ज किया है। माकपा के पूर्व जिला सचिव भूपेंद्र सिंह ने कहा कि जांच के नाम पर महेंद्र राणा को आए दिन प्रताडि़त किया जा रहा है और इसी कारण पंचायत के लोगों में सरकार के खिलाफ रोष बढ़ता जा रहा है।

महेंद्र राणा पर लगे आरोप निराधार

महेंद्र राणा पर आरोप है कि उन्होंने अपनी पंचायत में पार्क, बावड़ी, सड़कों, महिला मंडल भवन, मनरेगा पुल और रास्ते सहित अन्य कार्यों में कई अनियमितताएं बरतीं। यहां तक कि सड़क निर्माण में बिना अनुमति के पेड़ काटे गए हैं और उसकी लकड़ी को बेचा गया। माकपा के पूर्व जिला सचिव भूपेंद्र सिंह का कहना है कि यह सारे आरोप निराधार हैं और इसमें किसी प्रकार की कोई सच्चाई नहीं है। इन्होंने सी.एम. को ज्ञापन भेजकर मांग उठाई है कि मुकद्दमे को रद्द करके विजीलैंस जांच को तुरंत प्रभाव से रोका जाए क्योंकि यह सब राजनीतिक आधार पर किया जा रहा है।

Vijay