DC सिरमौर के खिलाफ जांच पूरी, मंडलायुक्त ने केंद्रीय चुनाव आयोग को भेजी रिपोर्ट

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2019 - 10:32 PM (IST)

शिमला: मंडलायुक्त शिमला ने डीसी सिरमौर के खिलाफ जांच पूरी कर वीरवार को अपनी रिपोर्ट मुख्य चुनाव आयुक्त देवेश कुमार को सौंप दी है। देवेश कुमार ने मंडलायुक्त द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट केंद्रीय चुनाव आयोग (ईसीआई) को भेज दी है। अब इस पर ईसीआई फैसला लेगा। सूत्रों की मानें तो पच्छाद में लोगों को सिलैंडर बांटने में किसी तरह की आचार संहिता का उल्लंघन नहीं हुआ है। लोगों को 2016 के तय शैड्यूल के हिसाब से सिलैंडर दिए गए हैं। इसी तरह बिजली के खंभे लगाने व पाइपें बिछाने का काम भी पहले से प्रस्तावित है।

कांग्रेस ने 2 रोज पहले पकड़ी थी पाइप व खंभों की गाड़ी

कांग्रेस ने 2 रोज पहले पाइप व खंभों की गाड़ी पकड़ी थी और मतदाताओं को रिझाने का आरोप लगाते हुए आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत चुनाव आयोग को की थी। इस पर मुख्य चुनाव आयुक्त देवेश कुमार ने मंडलायुक्त को जांच सौंपी थी। जांच में मंडलायुक्त ने तीनों विभागों के अधिकारियों केबयान कलमबद्ध कर व दस्तावेजों की प्रति संलग्न कर अपनी रिपोर्ट दे दी है। अब ईसीआई पर निर्भर करेगा कि इस मामले में क्या कार्रवाई की जाती है। हालांकि यह संबंधित आईपीएच विभाग के मंत्री व भाजपा के उप चुनाव प्रभारी महेंद्र सिंह ठाकुर की मौजूदगी के कारण कांग्रेस ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

ईसीआई को भेजी रिपोर्ट : देवेश

मुख्य चुनाव अधिकारी देवेश कुमार ने बताया कि मंडलायुक्त द्वारा सौंपी गई जांच रिपोर्ट केंद्रीय चुनाव आयोग को प्रेषित कर दी गई है। अब इस मामले में ईसीआई कार्रवाई करेगा, वहीं कांग्रेस द्वारा विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ की गई शिकायत अभी आयोग को नहीं मिली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News