CM Helpline पर नहीं हो रहा लोगों की समस्याओं का हल, 3 माह से पैंडिंग पड़ी शिकायत

Saturday, Dec 28, 2019 - 09:44 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): प्रदेश सरकार ने लोगों की शिकायतों के समाधान के लिए सीएम हैल्पलाइन शुरू की है। इस हैल्पलाइन को लेकर सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है और समस्याओं के समाधान करने का दावा कर रही है लेकिन हकीकत में लोगों की शिकायतों का समाधान नहीं हो रहा है। हैल्पलाइन के सदस्य शिकायत संबंधित अधिकारियों को फॉरवर्ड तो करते हैं लेकिन अधिकारी इसे गंभीरता से नहीं लेते हैं।

मंडी जिला के करसोग की चौरीधार पंचायत कार्यों में हुए गोलमाल को लेकर बुद्धि सिंह ने जांच के लिए सीएम हैल्पलाइन से लेकर अधिकारियों को शिकायत की लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं हुआ। बुद्धिराम ने पहले जनमंच में मामला उठाया तो वहां से अधिकारियों को निर्देश तो दिए गए लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं हुआ। वहीं थक-हारकर बुद्धिराम ने मुख्यमंत्री सेवा संकल्प योजना पर शिकायत दर्ज करवाई लेकिन 3 महीने बीत जाने के बाद भी वहां से भी कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही है।

शिकायतकर्ता बुद्धिराम का कहना है कि ग्राम पंचायत चौरीधार में 14वें वित्त आयोग के तहत शौचालय, स्कूलों में कूड़ेदान, पैदल रास्तों का निर्माण व मुरम्मत कार्य और सोलर लाइट लगाने जैसे कार्यों पर लाखों रुपए खर्च किए गए लेकिन इनमें से अधिकतर कार्य हुए ही नहीं हैं और धनराशि ले ली गई है। जब इसको लेकर अधिकारियों से शिकायत की गई तो 40 हजार की रिकवरी डालकर मामला रफा-दफा किया गया और अन्य कार्यों की जांच तक नहीं की गई जबकि कई सारे कार्यों में धांधली हुई है, जिसकी जांच के लिए अगस्त में हुए जनमंच के समक्ष मामला उठाया गया था लेकिन कोई कार्रवाईनहीं हुई।

उन्होंने कहा कि इसके बाद मुख्यमंत्री हैल्पलाइन पर सितंबर में शिकायत की गई लेकिन अभी तक इस शिकायत की जांच के लिए निर्देश नहीं दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि यह भ्रष्टचार का मामला है और इसमें जो भी अधिकारी और पंचायत प्रतिनिधि शामिल हैं उन पर कर्रवाई होनी चाहिए थी लेकिन सभी अधिकारियों और मुख्यमंत्री से शिकायत करने के बाद भी कुछ नहीं हो पाया है। उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से इस मामले में संज्ञान लेकर जांच की मांग की है।

Vijay