संसारपुर टैरेस की निजी फैक्टरी में जांच, जहरीली शराब की बोतल पर मेल नहीं खा रहा कंपनी का मार्का

Thursday, Jan 20, 2022 - 11:08 PM (IST)

मंडी/संसारपुर टैरेस (अनिल/अरविंद): मंडी जिले के सलापड़ में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के मामले की आंच चंडीगढ़ और कांगड़ा जिले तक पहुंच चुकी है। हालांकि कंपनी के मार्का में हलका फर्क जांच को और गहनता देने की ओर इशारा कर रहा है। पुलिस को मौके से बरामद हुई शराब की बोतलों पर जिस निजी शराब फैक्टरी का पता दिया गया है वह फैक्टरी पिछले कई वर्षों से संसारपुर टैरेस में शराब बना रही है, वहीं जिस बैच नंबर की शराब पीने से लोगों की मौत हुई है, उस बोतल पर संसारपुर टैरेस की निजी शराब फैक्टरी का पता दिया है लेकिन इसमें कंपनी मार्का में अंतर है।

जहरीली शराब की बोतल पर अंकित बैच नंबर संसारपुर टैरेस की निजी कंपनी से मिलता-जुलता है और उस बैच नंबर की लगभग 2200 पेटियां पूरे हिमाचल में गई हैं व जिसकी टैस्टिंग रिपोर्ट व सैंपल रिपोर्ट डीएसपी देहरा अंकित शर्मा ने स्वयं चैक की है। शक की सूई इसलिए भी घूम रही है क्योंकि इस बैच नंबर की 2200 पेटियां पूरे हिमाचल में बिकने के लिए गईं और मामला सिर्फ सलापड़ से ही सामने आया। पुलिस का शक इसलिए भी नकली शराब बनाने वालों पर जा रहा है क्योंकि उस बैच नंबर के बाद लगभग कई बैचों की शराब की बोतलें डिस्पैच हो चुकी हैं और अभी तक उस पुराने बैच नंबर की शराब हिमाचल में खप्त होने की भी पूरी संभावना है। 

एटीसी नूरपुर टिक्कम ठाकुर ने कहा कि संसारपुर टैरेस की निजी शराब फैक्टरी में एक्साइज विभाग द्वारा जांच की गई व जांच में अभी तक कोई अनियमितता नहीं पाई गई है। दोनों शराब की बोतलों पर कंपनी मार्का का लेबल मिलान नहीं कर रहा व इसके अलावा भी दोनों लेबलों में और भी कुछ अंतर है जिस पर एक्साइज विभाग गहनता से जांच कर रहा है। वहीं डीएसपी देहरा अंकित शर्मा ने बताया कि अभी तक संसारपुर टैरेस की निजी शराब फैक्टरी में पुलिस द्वारा उस बैच नंबर की रिपोर्ट चैक की गई है व इससे पहले इस शराब फैक्टरी पर कोई मामला दर्ज नहीं है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay