आजाद उम्मीदवार कर्नल ठाकुर ने BJP सांसद व सरकार पर साधा निशाना, जानिए क्या बोले

Friday, May 10, 2019 - 08:02 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): मंडी संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान विरोधी दलों के साथ आजाद उम्मीदवार जड़ोल निवासी कर्नल ठाकुर सिंह ने भी भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा पर जुबानी हमला बोला है। शुक्रवार को सुंदरनगर में पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि भाजपा सांसद अपने 4 साल के कार्यकाल में अपनी रिटर्न तक नहीं भर पाए, ऐसे में संसदीय क्षेत्र के प्रति उनकी जिम्मेदारी का अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि रामस्वरूप शर्मा संसद में जनहित में एक भी कार्य नहीं करवा पाए और न ही लोगों के लिए कोई कार्य कर पाए, ऐसे में उन्हें आजाद उमीदवार के रूप में मैदान में उतरना पड़ रहा है।

जनता से लिया गया टैक्स वी.वी.आई.पी. पर किया जा रहा खर्च

उन्होंने कहा कि सरकार की पहली जिम्मेदारी आम जनता को आर्थिक लूट से बचाना होती है परंतु सरकार ही अत्यधिक टैक्स के रूप में जनता पर आर्थिक बोझ डाल रही है। उन्होंने कहा कि जनता से लिया गया टैक्स देश में वी.वी.आई.पी. लोगों पर खर्च किया जा रहा है जबकि नियमों के अनुसार टैक्स का 80 से 85 प्रतिशत हिस्सा जनता पर खर्च किया जाना चाहिए जबकि यहां इससे विपरीत हो रहा है। उन्होंने कहा कि देश में सांसदों और विधायकों को वेतन भत्ते और पैंशन मिलती है उसे बंद कर मतदाताओं को कम से कम 6 हजार रुपए मासिक वोटरशिप भत्ता दिया जाना चाहिए।

किसानों को सिंचाई के लिए नहीं मिला रहा पानी

उन्होंने कहा कि प्रदेश की नदियों का पानी पंजाब, हरियाणा, दिल्ली तथा राजस्थान तक सिंचाई कर रहा है जबकि यहां के किसानों को सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। इसलिए यहा पर किसानों के लिए सिंचाई सुविधा उपलब्ध करवाया जाना अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि फोरलेन निर्माण में विस्थापितों के साथ लगातार अन्याय होता आ रहा है उनकी आवाज को नहीं सुना जा रहा है। डीजल व पैट्रोल को जी.एस.टी. दायरे में लाया जाना चाहिए तथा अधिकतम जी.एस.टी. 12 प्रतिशत से अधिक नहीं होना चाहिए। इसके अलावा वाहनों के लिए जनता रोड टैक्स देती है, इसके बावजूद भी नया रोड बनने पर जनता से टोल टैक्स वसूला जाता है, जिसे हटाया जाना चाहिए।

दसवीं कक्षा तक बेसिक शिक्षा नि:शुल्क प्रदान करे सरकार 

उन्होंने कहा कि बेसिक शिक्षा दसवीं कक्षा तक सरकार को नि:शुल्क प्रदान करनी चाहिए। सरकारी अस्पतालों में सभी नागरिकों का नि:शुल्क इलाज किया जाना चाहिए। ग्रमीण क्षेत्रों में सोलर एनर्जी नि:शुल्क उपलब्ध करवाई जानी चाहिए। आवारा पशुओं ने किसानों को परेशान कर रखा है उसकी निजात हेतु कारगर कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इन सभी मुद्दों को आधार बनाकर वे चुनावी मैदान में उतरे हैं तथा उन्हें विभिन्न क्षेत्रों में लोगों का समर्थन मिल रहा है।

Vijay