NH-21 पर दर्दनाक हादसा: टेंपो ट्रैवलर व टूरिस्ट बस में जोरदार भिड़ंत, 1 की मौत-10 घायल (Video)

Thursday, Dec 13, 2018 - 10:16 AM (IST)

मंडी (नितेश सैनी): मंडी जिला में नेशनल हाईवे-21 पर हराबाग के समीप बुधवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। जिसमें एक की मौके पर ही मौत हो गई और अन्य 10 लोग घायल हैं जिसमें एक की हालत नाजुक बताई जा रही है, जिसे उपचार के लिए पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है। हादसे के दौरान एक घायल को 40 मिनट के रेस्क्यू के बाद जेसीबी की मदद से टेंपो ट्रैवलर के अंदर से निकाला गया लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी। जानकारी के अनुसार बुधवार के समय एनएच-21 पर सुंदरनगर के हराबाग के समीप एक टूरिस्ट टेंपो ट्रैवलर (डीएल-1वीसी-2620) सुंदरनगर की ओर से बिलासपुर की तरफ और टूरिस्ट वोल्वो बस (डीएल-1पीसी-4889) बिलासपुर से सुंदरनगर की तरफ आ रही थी।


इसी दौरान जैसे ही दोनों वाहन हराबाग के समीप पहुंचे तो टेंपो ट्रैवलर के ड्राइवर ने तेज रफ्तार व लापरवाही से किसी कार को ओवरटेक किया और सामने से आ रही वोल्वो बस को जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में बस ड्राइवर ने सूझबूझ दिखाते हुए बस को सड़क से बाहर निकालते हुए उसमें सवार लोगों की जान बचा ली। ट्रैवलर व बस की टक्कर इतनी जोरदार थी कि वह दूसरी तरफ मुड़ गई। टूरिस्ट टेंपो ट्रैवलर में महाराष्ट्र के नागपुर स्थित आईडीपी फारमेसी कॉलेज के डी-फार्मा के 17 छात्र मनाली से वापिस दिल्ली आ रहे थे। वहीं बस में महाराष्ट्र के 45 लोग मथुरा से मनाली जा रहे थे।


इस हादसे में टेंपो ट्रैवलर में सवार में टूर गाइड अनुपम तिवारी (47) की मौके पर ही मौत हो गई और अन्य 10 लोग घायल हो गए। घायलों को तुरंत 108 एंबुलेंस की सहायता से सिविल अस्पताल सुंदरनगर इलाज के लिए लाया गया। घायलों का इलाज सिविल अस्पताल सुंदरनगर में चला हुआ है। वहीं घटना की सूचना मिलते ही सुंदरनगर पुलिस, एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान, डीएसपी सुंदरनगर तरनजीत सिंह व अन्य अधिकारियों ने मौके का जायजा लिया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर कार्रवाई शुरू कर दी है। शव का पोस्टमार्टम सिविल अस्पताल सुंदरनगर में करवा कर मृतक के परिजनों को सौंप दिया जाएगा। सुंदरनगर प्रशासन ने हादसे में मामूली रूप से घायल हर व्यक्ति को 2 हजार, मृतक को 10 हजार और गंभीर रूप से घायल को 5 हजार रुपए फौरी राहत के तौर पर दिए गए हैं।

Vijay