बस पास होने के बावजूद छात्र-छात्राएं पैसे खर्चने को मजबूर

Saturday, Jul 13, 2019 - 09:42 AM (IST)

 

चम्बा : एन.एस.यू.आई. इकाई चम्बा ने शुक्रवार को कालेज परिसर में बैठक का आयोजन किया। यह बैठक इकाई के वरिष्ठ कार्यकत्र्ता हितेश व पल्लवी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सर्वप्रथम बसों को लेकर चल रही समस्या के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। इकाई ने कहा कि एच.आर.टी.सी. की बसों में छात्र-छात्राओं को नहीं बिठाया जा रहा है जिस कारण इस वर्ग को इन दिनों परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कालेज के सभी छात्र-छात्राओं के बस पास बने हुए हैं लेकिन उन्हें उसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। विद्यार्थियों को बस पास होने के बावजूद किराया चुकाकर निजी बसों में सफर करना पड़ रहा है। समय पर बस सेवा न मिलने के चलते बच्चों की पढ़ाई पर उसका असर पड़ रहा है। बैठक के दौरान चर्चा की गई कि चम्बा से शाम को चुराह के रूट पर जाने वाली एक बस का परिचालक विद्याॢथयों के साथ अभद्र व्यवहार करता है।

बच्चों के लिए किसी भी स्टेशन पर बस को रोकने के लिए चालक को मना करता है और विद्यार्थियों को बस में नहीं बिठाया जाता है। उन्होंने एच.आर.टी.सी. प्रबंधक व जिला प्रशासन से मांग की है कि विद्यार्थियों की चल रही समस्या का समाधान किया जाए ताकि उन्हें दिक्कतों का सामना न करना पड़े। इस दौरान बैठक में अतुल, शीशु, शादिया, साहिल, यशपाल, राहुल, साहिल, अभिषेक व इकाई के अन्य सदस्य मौजूद रहे।

 

kirti