हिमाचल की आदर्श जेल में कैदियों की ‘कॉकटेल पार्टी’, चरस और मोबाइल का भी जमकर हो रहा इस्तेमाल : Video

Tuesday, Jan 28, 2020 - 07:24 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): अब तक देश के अन्य राज्यों की जेलों में कैदियों की मौज के वीडियो सामने आते रहे हैं लेकिन अब हिमाचल में भी एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसमें कैदी न केवल शराब पीते हुए नजर आ रहे हैं बल्कि वहां चरस भी साफतौर पर रखी हुई नजर आ रही है।

कैदी आराम से मोबाइल पर बातें करते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो में कैदी द्वारा अधिकारियों को पैसे देकर सामान मंगवाने की बातें कही जा रही हैं। पैसों के लेन-देन की बातें भी की जा रही हैं।

वीडियो में बात करते समय कैदी शिमला के कंडा जेल के बारे में बता रहा है। यह सब कौन लाता और कितना पैसा लेते हैं इसका भी जिक्र है। वीडियो की एक क्लिप में कैदी जेल के अंदर शराब पी रहे हैं और वीडियो रिकार्डिंग भी कर रहे हैं। कैदी मोबाइल से बाहर बात कर पैसा कब-कैसे और  किसको देना है, उसका नाम भी ले रहे हैं।

वीडियो में कैदी बेखौफ जेल के 2 उच्च अधिकारियों का बार-बार नाम ले रहे हैं। उन्हें मोबाइल पर पैसा देने की बात कर रहे हैं। 5 वीडियो क्लिप में 2 पंजाबी, एक नेपाली और एक अन्य कैदी का चेहरा साफ नजर आ रहा है।

यह बोल रहे हैं कि वे जेल में बंद हैं और किसे पैसा देना है। वहीं जेल अधिकारी इस मामले को लेकर बोलने से कतरा रहे हैं। हालांकि पंजाब केसरी इस बात की पुष्टि नहीं करता है कि ये वीडियो किस जेल का है और किसने बनाया है।

Vijay