Co-operative बैंक की मोबाइल प्रदर्शनी वैन को CM ने शिमला से हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Wednesday, Dec 05, 2018 - 03:41 PM (IST)

शिमला (योगराज): गांव-गांव से आम आदमी को बैंकिंग सेवाओं से जोड़ने के लिए हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक की मोबाइल प्रदर्शनी वैन को मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास ओक ओवर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जो पूरे प्रदेश में लोगों को बैंकिंग सेवाओं के लिए जागरूक करेगी। वैन में बैंक द्वारा चलाई जा रही योजनाओं जानकारियां प्रदर्शित की गई है। साथ ही वैन के अंदर एक एटीएम मशीन भी रखी हुई है जिससे आम आदमी की घर द्वार पर जा कर एटीएम का कैसे इस्तेमाल करना सिखाया जाएगा। 

 

लोगों को कैशलेस इकोनॉमी के प्रति जागरूक करना बैंक का मुख्य उद्देश्य

लोगों को कैशलेस इकोनॉमी के प्रति जागरूक करना बैंक का मुख्य उद्देश्य है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मोबाइल वैन को रवाना करने के बाद कहा कि जो लोग अभी तक बैंकों से नहींं जुड़े हैैं उनको बैंकिंग सेवाओं से जोड़नेेे के लिए कॉपरेटिव बैंक का अच्छा प्रयास है। क्योंंकि जैसे-जैसे नई से नई टेक्नोलॉजी का दौर आ रहा है वैसे-वैसे ही लोगों को उसके इस्तेमाल की जानकारी देने का काम सरकार कर रही है। लोगों को ज्यादा से ज्यादा बैंकिंग सेवाओं के लिए जागरूक करने की दृष्टि से ये बैंक का सराहनीय कदम है।

 

गांव-गांव जाकर लोगों को प्रेरित करेगी 

राज्य सहकारी बैंक हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष खुशी राम बालनाहटा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के वितीय समावेश के सपने को साकार करने के लिए बैंक ने आज मोबाइल प्रदर्शनी वैन को रवाना किया है, जो गांव-गांव जाकर लोगों को ज्यादा से ज्यादा बैंकिंग सेवाओं से जुड़ने के लिए प्रेरित करेगी। मोबाइल वैन के माध्यम से लोगों को बैंकिंग सेवाओं जैसे एटीएम, ऑनलाइन बैंकिंग और अन्य बैंकिंग योजनाओं के बारे में जागरूक करेगी।





 

Ekta