CM ने पंचायत प्रधानाें को दिए निर्देश, बोले-अपने क्षेत्रों में बाहर से आने वाले लोगों पर रखें नजर

Tuesday, May 12, 2020 - 10:38 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कोविड-19 के खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पंचायत प्रधानों को देश के अन्य हिस्सों से अपने क्षेत्रों में पहुंचने वाले लोगों पर नजर रखने निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यह प्रयास किया जाना चाहिए कि प्रधान, आशा कार्यकर्ता और अन्य स्वास्थ्य कार्यकर्ता बाहर से आने वाले लोगों के पहुंचने से पहले उनके घर पहुंचें ताकि ऐसे लोगों के परिवार के सदस्यों को परिवार के मध्य भी सामाजिक दूरी रखने बारे जागरूक किया जा सके।

सफाई की उचित व्यवस्था रखें पंचायत प्रधान

मुख्यमंत्री मंगलवार को जिला हमीरपुर और ऊना के जिला परिषद सदस्य, पंचायत समिति सदस्य और विभिन्न ग्राम पंचायत प्रधानों को वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग के माध्यम से संबोधित कर रहे थे। उन्होंने प्रधानों से पंचायतों में सफाई की उचित व्यवस्था करने का भी आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी पंचायत प्रधानों को उन परिवार के सदस्यों की मदद करनी चाहिए, जिनके पास सीमित आवास सुविधाएं हैं। ऐसे लोगों को सामुदायिक केंद्रों, पंचायत घर और महिला मंडल भवनों आदि में आइसोलेशन के लिए अलग-अलग आवास सुविधाएं प्रदान करवाएं।

55 हजार और लोगों के आने की उम्मीद

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे हुए लगभग 1 लाख हिमाचलवासी राज्य में वापस आए हैं और अगले कुछ दिनों में लगभग 55 हजार और लोगों के वापस आने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग रैड और ऑरैंज जोन से आ रहे हैं, इसलिए यह जरूरी है कि उचित स्वास्थ्य जांच हो और उन्हें क्वारंटाइन में रखा जाए।

Vijay