भाजपा के आरोपों पर सीएम का पलटवार, बोले-जनता को मालूम किसके पक्ष में डालना है वोट

Tuesday, May 02, 2023 - 11:48 PM (IST)

शिमला (राक्टा): मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह ने कहा कि शिमला की जनता पढ़ी-लिखी है। भाजपा नंबरिंग छेड़छाड़ की जो बात कह रही है, वह पहली बार सुना है। इस तरह की बातें करना विपक्ष दल के नेताओं को शोभा नहीं देता है। सीएम ने मंगलवार को छोटा शिमला वार्ड में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में भाजपा के आरोपों को लेकर पूछे गए सवालों के जवाब में ये बात कही। उन्होंने कहा कि जनता जानती है कि किसके पक्ष में वोट डालना है और किसे समर्थन देना है। प्रत्याशी के नाम के आगे सिंबल भी होता है, जिसे लोग पहचानते हैं। पार्टी सिंबल, उम्मीदवार और विचारधारा को देख वोट पड़ता है। उन्होंने कहा कि ऐसा तो नहीं हो सकता कि जिनके नाम दूसरे, तीसरे स्थान पर हैं, उन्हें वोट पड़ेंगे ही नहीं। 

प्रदेश की आर्थिक बदहाली के लिए पूर्व भाजपा सरकार जिम्मेदार
वहीं सीएम ने प्रदेश की आर्थिक बदहाली के लिए पूर्व भाजपा सरकार पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार कर्मचारियों की 10 हजार करोड़ की देनदारियां छोड़कर गई, जिसे कांग्रेस सरकार देगी। सीएम ने कहा कि सरकार ने एटिक को नियमित कर हजारों भवन मालिकों को राहत दी जबकि भाजपा रिटैंशन पॉलिसी का राग अलापती रही। सरकार प्रदेश की आय बढ़ाने की दिशा में काम रही है। वाटर सैस से आय के प्रयास हो रहे हैं। हरियाणा सरकार ने वैकल्पिक मार्ग से सतलुज का पानी उपलब्ध करवाने की पेशकश की है। शराब के ठेकों की नीलामी से 750 करोड़ का राजस्व प्राप्त हुआ। प्रदेश की आर्थिक स्थिति को पटरी पर लाने के लिए कड़े फैसले लिए जा रहे हैं।

परिवार सहित वोट डालने पहुंचे सीएम
सीएम ने छोटा शिमला वार्ड के तहत तिब्बती स्कूल के बूथ में वोट डाला। वह अपनी पत्नी और दोनों बेटियों के साथ वोट डालने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरे राजनीतिक जीवन की शुरूआत छोटा शिमला वार्ड से हुई है। मुझे खुशी है, यहां वोट डालने आया हूं। उन्होंने कहा कि वे छोटा शिमला की जनता का भी धन्यवाद करते हैं, जिन्होंने उनके राजनीतिक जीवन की शुरूआत में उनका साथ दिया और 2 बार मुझे यहां से पार्षद बनाकर निगम में भेजा। उन्होंने कहा कि पार्षद के तौर पर मुझे सपोर्ट करते थे, वे आज हमारे प्रत्याशी के तौर पर मैदान में है।

ढाबे में ली चाय की चुस्कियां
वोट डालने के बाद सीएम ने अपनी पत्नी, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, कांग्रेस नेताओं व पदाधिकारियों के साथ छोटा शिमला स्थित एक ढाबे में चाय की चुस्कियां लीं। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस ढाबे में वह काॅलेज टाइम में चाय पीने आते थे। सीएम ने कहा कि जब वह संजौली काॅलेज में अध्यक्ष पद के चुनाव लड़ रहे थे तो रोजाना 4 से 5 लड़के यहां बैठते थे।

वोट डालना एक अधिकार, ध्यान भटकाने का न करें प्रयास
पूर्व मंंत्री सुरेश भारद्वाज के आरोपों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वोट डालना एक अधिकार है। विधानसभा में एक ही जगह वोट डलेगा। इसी तरह जिस नगर निगम, नगर पंचायत एवं नगर परिषद के अंतर्गत कोई पानी व बिजली का सदुपयोग करता है और जिस क्षेत्र में पॉपर्टी ट्रैक्स देते हैं, उन्हें भी वहां के स्थानीय चुनाव में वोट देने का अधिकार होता है। भाजपा के आरोप केवल ध्यान भटकाने का प्रयास मात्र है। उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री भारद्वाज रहते छोटा शिमला में हैं और चुनाव कसुम्पटी से लड़े। 

चुनाव में कितनी सीटें मिलेंगी, भविष्य के गर्भ में छुपा
एक सवाल के जवाब में सीएम ने कहा कि निगम चुनाव में कितनी सीटें मिलेंगी, ये भविष्य के गर्भ में छुपा है। उन्होंने कहा कि सावन के अंधे को हरा ही नजर आता है। सी.एम. ने कहा सरकार ने 5 माह के कई महत्वपूर्ण लिए हैं और जनता उन पर अपने वोट से मोहर लगाएगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay