CM जयराम ने जड़ा आरोप, मुकेश अग्निहोत्री ने फिजूल में खर्च किए जनता के 140 करोड़

Tuesday, Dec 24, 2019 - 04:40 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने मंडी दौरे के दौरान नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री पर जमकर जुबानी हमले करते नजर आए। उन्होंने कैग (सीएजी)की रिपोर्ट का हवाला देते हुए नेता प्रतिपक्ष पर जनता के 140 करोड़ रुपए की फिजूलखर्ची का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कैग की रिपोर्ट के अनुसार वर्ष 2016-17 में ऊना जिला के पंडोगा में इंडस्ट्रियल एरिया विकसित करने के नाम पर 45 करोड़ रुपए खर्च करके पहाड़ खोदा गया लेकिन यहां आज दिन तक एक भी उद्योग स्थापित नहीं हो पाया।

वहीं साथ लगते क्षेत्र में जहां समतल भूमि थी वहां उद्योग लगाने की जहमत नहीं उठाई गई और पैसों की फिजूलखर्ची की गई। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो राज्य सरकार कैग की इस रिपोर्ट के आधार पर पूरे प्रकरण की जांच करवाएगी क्योंकि इस पूरे मामले में 140 करोड़ की फिजूलखर्ची का मामला सामने आ रहा है।

उन्होंने इन्वैस्टर मीट को लेकर नेता प्रतिपक्ष द्वारा उठाए जा रहे सवालों को लेकर कहा कि जब मुकेश अग्निहोत्री खुद उद्योग मंत्री थे तो इन्वैस्टर मीट के नाम पर पूरे देश में घूमे और सरकार के पैसों को खर्च किया लेकिन एक भी इन्वैस्टर प्रदेश के लिए नहीं ला सके। उन्होंने कहा कि मुझ पर टिप्पणियां करने के लिए उतारू रहने वाले मुकेश अग्निहोत्री को इस बार लोकसभा चुनावों में जनता ने करारा जबाव दे दिया है। वह अपने ही गृहक्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी को लीड नहीं दिला पाए।

Vijay