कांग्रेस नेताओं ने कोरोना काल में भी की निम्न स्तर की राजनीति : जयराम

punjabkesari.in Saturday, Jan 09, 2021 - 04:09 PM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): कोरोना काल में भी कांग्रेस के नेताओं ने निम्न स्तर की राजनीति की है। यह बात धर्मशाला में पत्रकार वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कही। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने का कोई फार्मूला कांग्रेस नेताओं के पास है तो हमें बताएं और यदि हमें नहीं बताना चाहते हैं तो कांग्रेस की सरकारों के राज्यों के सीएम को यह फार्मूला बताएं। उन्होंने कहा कि भाजपा की प्रदेश की सरकार ने कोरोना काल में ही 3500 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की आधारशिलाएं व शिलान्यास करके जनता को समर्पित किए हैं।

प्रदेश के अस्पतालों में लगवाए 700 वैंटिलेटर

उन्होंने कहा कि देश में 50 साल से अधिक का कांग्रेस ने शासन किया लेकिन प्रदेश में 50 वैंटिलेटर ही कांग्रेसअस्पतालों में मुहैया करवा सकी। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार आने के बाद 700 वैंटिलेटर प्रदेश के अस्पतालों में लगवाए हैं। प्रदेश में बर्ड फ्लू के बढ़ते मामलों को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार बर्ड फ्लू को लेकर सतर्क है तथा हर स्थिति पर नजर रखे हुए है। उन्होंने कहा कि अभी तक की स्थिति ठीक है और अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है।

बर्ड फ्लू से निपटने को चलाया जाएगा जागरूकता अभियान 

उन्होंने कहा कि बर्ड फ्लू को लेकर फील्ड में कार्य कर रहे कर्मचारियों के लिए प्रभावित एरिया में दवाई उपलब्ध करवा दी गई है तथा जिला प्रशासन को प्रभावित क्षेत्र में लोगों के लिए जागरूकता अभियान चलाने के लिए दिशा-निर्देश भी दे दिए है। उन्होंने कहा कि कुछ समस्याएं पौंग झील में निगरानी व मृत पक्षियों को सारे एरिया से एकत्रित करने को लेकर बोट की कमी की सामने आई हैं तथा इसके लिए भी और अधिक बोटों का प्रबंध करने के निर्देश सरकार ने दिए हैं ताकि मृत पक्षियों को झील से उठाया जाए और प्रोटोकॉल के तहत दफनाया जाए।

पर्यटन व्यवसाय के लिए सरकार बनाएगी प्लान

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में पर्यटन व्यवसाय पहले तो कोरोना से ठप्प पड़ गया था और अब बर्ड फ्लू के चलते। उन्होंने कहा कि आगे इस प्रकार की कोई भी दिक्कत पर्यटन व्यवसाय को न हो इसके लिए प्रदेश सरकार जल्द ही प्लान तैयार करेगी ताकि बाहर से आने वाले पर्यटकों को किसी भी प्रकार की कोई भी दिक्कत न हो।

पंचायत चुनावों में बरती जाएंगी सावधानियां

मुख्यमंत्री ने माना कि प्रदेश में आमागी होने वाले पंचायत चुनावों में कोरोना के मामले बढ़ सकते है लेकिन इन चुनावों को देखते हुए यह सुनिश्चित भी किया गया है कि एतियात और सावधानियां ज्यादा बरती जाएं। उन्होंने कहा कि इसके लिए एसओपी भी प्रदेश सरकार द्वारा जारी कर दी गई है। उन्होंने कहा कि चुनावों में जीत मिलने के बाद धाम के आयोजनों व रैलियों पर प्रतिबंध रखा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News