ये क्या! CM जयराम ठाकुर ने पलट डाला अपना ही फैसला

Monday, Dec 24, 2018 - 05:53 PM (IST)

मंडी (नीरज): जिस थाने को जयराम सरकार ने सत्ता में आने के बाद डी-नोटिफाई करके दोबारा से पुलिस चौकी बना दिया था आज उसी पुलिस चौकी को सीएम जयराम ठाकुर फिर से थाना बनाने का ऐलान कर गए। मंडी जिला के सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र को सीएम जयराम ठाकुर ने सोमवार को एक साथ करोड़ों की सौगातें दी। उन्होंने बलद्वाड़ा क्षेत्र की सड़कों के लिए प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत 22 करोड़, समैला में 33 केबी सब स्टेशन, थौना में वेटरनरी हास्पिटल, सरकाघाट कालेज में इंडोर स्टेडियम और पांच स्कूलों में चरणबद्ध तरीके से साईंस ब्लॉक बनाने का ऐलान किया। 

उन्होंने सरकाघाट से कलखर वाया दुर्गापुर सड़क को एनएच बनाने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को प्राथमिकता के आधार पर भेजने का भरोसा भी दिया। जयराम ठाकुर ने हटली पुलिस चौकी को थाना बनाने की घोषणा भी की। बता दें कि पूर्व सरकार ने जाते समय इसे थाने का दर्जा दिया था लेकिन जयराम सरकार ने सत्ता में आते ही इस दर्जे को वापिस ले लिया था। अब सीएम खुद इसे अपग्रेड करने का ऐलान कर गए। वहीं जयराम ठाकुर ने इलाके के विकास के लिए अन्य घोषणाएं भी की।

उन्होंने बगड़ागलू में हैल्थ सब सेंटर, बलद्वाड़ा में रेस्ट हाउस, पानी की योजनाओं के लिए ब्रिक्स के माध्यम से दूसरे चरण के तहत 85 करोड़, भदरोता में आईपीएच का सब डिविजन और भद्रवाड़ में पीडब्ल्यूडी का सब डिविजन खोलने का ऐलान भी किया। उन्होंने बलद्वाड़ा कालेज के लिए साढ़े चार करोड़ की अतिरिक्त धनराशि का प्रावधान आगामी बजट सत्र में करने का विश्वास भी दिलाया। जयराम ठाकुर ने सरकाघाट में प्रदेश का तीसरा अटल आदर्श विद्या केंद्र खोलने का ऐलान भी किया। यह मंडी जिला का दूसरा विद्या केंद्र होगा। उन्होंने भविष्य में सरकाघाट क्षेत्र में पॉलिटैक्निक कालेज खोलने की बात भी कही। वहीं जयराम ठाकुर ने बताया कि सीर खड्ड के चैनलाईजेशन के लिए सरकार ने 157 करोड़ का प्रोजेक्ट तैयार किया है और इसे मंजूरी मिलते ही काम शुरू कर दिया जाएगा।
 

Ekta