विधानसभा में बजट पेश करने के बाद 7 मार्च को दिल्ली जाएंगे CM

Friday, Mar 05, 2021 - 07:33 PM (IST)

शिमला (योगराज): प्रदेश विधानसभा में बजट पेश करने के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 7 मार्च को दिल्ली दौरे पर जा रहे हैं। मुख्यमंत्री का यह दाैरा इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि आगामी होने वाले 4 नगर निगम चुनावों के साथ-साथ फतेहपुर उपचुनाव के लिए भी इस दौरान दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व से मंत्रणा हो सकती है। इस दौरान मुख्यमंत्री भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मिल सकते हैं। रविवार 7 मार्च को मुख्यमंत्री पहले सोलन जिला के दौरे पर होंगे। इस दिन मुख्यमंत्री सुबह 10.05 बजे सोलन के ऐतिहासिक ठोडो मैदान में विभिन्न योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री ऐतिहासिक ठोडो मैदान में सोलन जिला के कंडाघाट उपमंडल की उठाऊ पेयजल योजना बदरौण, ग्राम पंचायत सतड़ोल के संवर्द्धन कार्य का लोकार्पण करेंगे। तदोपरान्त क्षेत्रीय अस्पताल सोलन की कोविड-19-सघन देखभाल इकाई का लोकार्पण भी करेंगे।

इसके बाद मुख्यमंत्री  ठोडो मैदान सोलन में ही जोगिन्द्रा केन्द्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड के मुख्य कार्यालय भवन की आधारशिला रखेंगे। जयराम ठाकुर इसके बाद गिरी नदी से सोलन शहर की उठाऊ पेयजल योजना के सुधार एवं स्तरोन्नयन कार्य, सोलन विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत धरोट व बसाल की विभिन्न बस्तियों के लिए उठाऊ पेयजल आपूॢत योजना तथा सोलन तहसील की ग्राम पंचायत मशीवर व जौणाजी के लिए उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना लगवासन केसंवर्द्धन कार्य का शिलान्यास करेंगे।

मुख्यमंत्री इसके बाद जिला सोलन की कंडाघाट तहसील की ग्राम पंचायत कनैर व जधाणा की मैहली चरण-2 उठाऊ पेयजल आपूॢत योजना की आधारशिला रखेंगे। जयराम ठाकुर तदोपरान्त मॉडल करियर सैंटर जटोली तथा सोलन की जलापूॢत प्रणाली के प्रथम चरण के पुनरुद्धार कार्य का शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री ऐतिहासिक ठोडो मैदान सोलन में एक जनसभा को सम्बोधित भी करेंगे। जयराम ठाकुर इसके बाद दिन में 12.40 बजे सांई संजीवनी अस्पताल सोलन में ‘स्वास्थ्य में सहभागिता’ के अंतर्गत सांई संजीवनी सुपर स्पैशिलिटी अस्पताल का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री दिन में 2.10 बजे कोठों स्थित मस्क्यूलर डिस्ट्रॉफी पुनर्वास केन्द्र ‘मानव मंदिर’ में निजी वार्ड का लोकार्पण भी करेंगे। दोपहर बाद मुख्यमंत्री सोलन से ही दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। सोमवार 8 मार्च दोपहर बाद मुख्यमंत्री शिमला वापसी करेंगे।

Content Writer

Vijay