पूर्व मंत्रियों व विधायकों के खिलाफ चार्जशीट पर नहीं हुआ कोई फैसला : जयराम

Friday, Feb 26, 2021 - 12:10 AM (IST)

शिमला (राजेश): पूर्व मंत्रियों व विधायकों के खिलाफ चार्जशीट पर अगली कार्रवाई करने पर सरकार ने अभी कोई फैसला नहीं लिया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यह बात वीरवार को परिवहन विभाग के आयोजित कार्यक्रम में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर, जीएस बाली व विधायक राजेंद्र राणा के खिलाफ  कोई भी विजीलैंस जांच नहीं चल रही है। उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार के दौरान भाजपा ने राज्यपाल को जो चार्जशीट सौंपी थी, उसकी स्क्रूटनी हो रही है। यह स्क्रूटनी विजीलैंस कर रही है लेकिन किसी भी कांग्रेस नेता के खिलाफ जांच नहीं की जा रही है। चार्जशीट पर आगे क्या करना है, इस पर कोई भी फैसला नहीं हुआ है।

बजट सत्र से पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विपक्ष के प्रति तीखे तेवर अपनाए और पत्रकारों के विधानसभा सत्र पर किए गए सवालों के जवाब देते हुए कहा कि  सत्ता पक्ष सत्र के लिए पूरी तरह से तैयार है। पहले दिन राज्यपाल का अभिभाषण होगा और इसमें सरकार की विकास योजनाओं का जिक्र होगा। इसके बाद 6 मार्च को बजट पेश होगा।

कांग्रेस पर कटाक्ष किया। पत्रकारों ने सवाल पूछा था कि विपक्ष योजनाओं की सही डिलीवरी न होने का आरोप लगा रहा है इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी योजनाएं सही हैं लेकिन विपक्ष की डिलीवरी हो गई है। पहले आम चुनाव में 69 विधानसभा क्षेत्रों में हारे, फिर दोनों उपचुनाव में हार हुई। स्थानीय शहरी निकायों व पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा। 11 जिला परिषदों में से 9 में भाजपा जीती। 68 बीडीसी में भाजपा और कांग्रेस केवल 10 में जीत पाई, ऐसे में बोलने के लिए बचा ही क्या है।

मुख्यमंत्री ने पड़ोसी राज्य पंजाब व हरियाणा में कोरोना संक्रमण के मामले बढऩे पर चिंता जताई। उन्होंने मामलों के बढ़ने पर कहा कि हिमाचल में भी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या 229 ही है। कोरोना के नए खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यों के वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत की है।

Content Writer

Vijay