कोविड संकट में कांग्रेस सरकार होती तो देश को लुटकर खत्म होने देती : जयराम

Thursday, Dec 24, 2020 - 11:27 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आरोप लगाया है कि यदि कोविड-19 जैसे संकट की स्थिति में कांग्रेस सरकार सत्ता में होती, तो वह सिर्फ एक ही काम करते कि अगर लोग मरते तो मरने देते और देश और प्रदेश को लुटकर खत्म होने देते। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि कोरोना संकट से देश और दुनिया प्रभावित हुए हैं लेकिन ऐसे उसमें भी कांग्रेस नेता राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने विपक्ष को चुनौती दी कि यदि उनमें दम है तो राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा के लिए सामने आएं। उन्होंने कहा कि आज 3 साल तक विपक्ष के खिलाफ सरकार के खिलाफ कोई भी स्थायी मुद्दा सरकार के खिलाफ नहीं है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस 50 साल के कार्यकाल में अस्पतालों में सिर्फ 50 वैंटीलेटर उपलब्ध करवा पाई जबकि आज यह संख्या 700 है। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल में 13,000 करोड़ रुपए में से 10,000 करोड़ रुपए का निवेश जमीन पर आ गया है। इसके अलावा 10,000 करोड़ रुपए के निवेश को फिर से जमीन पर उतारने की तैयारी चल रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अपने शेष बचे 2 साल के कार्यकाल में 10,000 करोड़ रुपए के बल्क ड्रग फार्मा पार्क, एयरपोर्ट प्रोजैक्ट, एनएच एवं फोरलेन प्रोजैक्टों को जमीन पर उतारने का प्रयास करेगी।

उन्होंने कहा कि यदि कोरोना संकट नहीं आता तो प्रदेश में 40,000 करोड़ रुपए का निवेश जमीन पर आ जाता। उन्होंने स्पष्ट किया कि कोरोना संकट में भी प्रदेश सरकार ने काम बाधित नहीं होने दिया है और सभी विधानसभा क्षेत्रों में 100 करोड़ रुपए से 150 करोड़ रुपए के काम हुए हैं। उन्होंने दावा किया कि वर्ष 2022 में बड़े बहुमत के साथ भाजपा फिर से सत्ता में आएगी।

Vijay