जनता को मुफ्तखोर बनाने की बात कहने वाले 300 यूनिट बिजली देने का थमा रहे झुनझुना : जयराम

Sunday, Aug 28, 2022 - 10:31 PM (IST)

125 यूनिट नि:शुल्क बिजली योजना समारोह आयोजित
मंडी (अनिल): जनता को मुफ्तखोर बनाने की बात कहने वाले आज 300 यूनिट बिजली देने का झुनझुना थमा रहे हैं। आज तक तो दे नहीं पाए और अब गुमराह कर सत्ता पर काबिज होने का ख्वाब देख रहे हैं। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को मंडी में आयोजित 125 यूनिट तक नि:शुल्क बिजली योजना समारोह में कही। उन्होंने विपक्षी दलों पर तंज कसते हुए कहा कि जनता सब जानती है कि कौन क्या कर सकता है और कौन झूठे वायदे करता है। जब हमारी सरकार ने प्रदेश की जनता को 60 यूनिट से 125 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने की बात कही थी तो कांग्रेसी नेताओं ने भाजपा का विरोध किया था। हिमाचल प्रदेश पहाड़ी व छोटा राज्य है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहीं न कहीं हिमाचल का जिक्र करते रहते हैं, जिससे अब हिमाचल छोटा नहीं बड़ा राज्य बन गया है। 

नहीं लिया जा रहा मीटर रैंट और सर्विस चार्ज
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने योजना के लाभार्थियों से भी संवाद किया। इस दौरान ऊना के अमन कुमार ने कहा कि उनका बिजली बिल 3-4 महीनों से जीरो आ रहा है। पहले यही बिल 400 रुपए तक आता था। किन्नौर के हरीश नेगी ने कहा कि पहले मेरा बिल 400 रुपए से 600 रुपए तक आता था लेकिन अब मेरा बिल जीरो आ रहा है। इस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि आपकी 6 हजार रुपए तक की बचत साल की हो रही है। हमारी सरकार द्वारा मीटर रैंट के 40 रुपए और सर्विस चार्ज के 15 रुपए भी नहीं लिए जा रहे हैं। प्रदेश के लोगों को 125 यूनिट तक बिजली बिल माफ  करने पर सरकार हर साल 250-300 करोड़ रुपए खर्च करेगी।

14 लाख से अधिक उपभोक्ताओं का बिल आया जीरो
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार के इस निर्णय से इस बार 22 लाख घरेलू उपभोक्ताओं में से 14 लाख 62 हजार से अधिक उपभोक्ताओं का बिजली बिल जीरो आया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि महामारी के बावजूद हमने प्रदेश में विकास को नहीं थमने दिया। प्रदेश में 5 साल में रिकार्ड सड़क निर्माण हुआ है। हमने 5 साल के कार्यकाल में जितने प्रोजैक्ट पूरे किए हैं, उतने प्रोजैक्ट सामान्य परिस्थितियों वाली सरकार भी पूरा नहीं कर पाती। इस मौके पर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, विधायक अनिल शर्मा, राकेश जम्वाल, इंद्र सिंह गांधी, हीरा लाल, कर्नल इंद्र सिंह, विनोद कुमार, जवाहर ठाकुर, डीसी मंडी अरिंदम चौधरी, पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री, विद्युत विभाग के अतिरिक्त निदेशक अनुराग पराशर और कर्मचारियों सहित अन्य विभागीय अधिकारी व गण्यमान्य लोग भी मौजूद रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay