CM ने चुराग को विकास खंड कार्यालय व बगस्याड़ को दिया उपतहसील का तोहफा

7/29/2021 10:20:51 PM

करसोग (यशपाल): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बगस्याड़ को उपतहसील और चुराग में विकास खंड कार्यालय का तोहफा दिया तथा किसान भवन के निर्माण की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने ये घोषणाएं वीरवार को करसोग विधानसभा क्षेत्र के चुराग और बगस्याड़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कीं। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने चुराग में महोग और माहूंनाग में बागवानी विस्तार अधिकारी के कार्यालय खोलने, राजकीय उच्च विद्यालय काहना को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के रूप में स्तरोन्नत करने की घोषणा की।

खील में खुलेगा राज्य सहकारी बैंक का एक्सटैंशन काऊंटर

इसके बाद खील में मुख्यमंत्री ने राज्य सहकारी बैंक का एक्सटैंशन काऊंटर खोलने, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में खेल मैदान निर्माण के लिए 10 लाख रुपए और सामुदायिक केंद्र के निर्माण के लिए 3 लाख तथा क्षेत्र के 6 महिला मंडलों के लिए 10-10 हजार रुपए देने की भी घोषणा की। इस मौके पर जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश सरकार करसोग क्षेत्र के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। विधायक हीरा लाल ठाकुर ने मुख्यमंत्री से चर-कुफरी में सब्जी मंडी और करसोग क्षेत्र में बागवानी विस्तार कार्यालय खोलने का आग्रह किया। इस मौके पर मंडी जिला परिषद के सदस्य बिहारी लाल शर्मा, राज्य भाजपा प्रवक्ता अजय राणा और करसोग भाजपा मंडलाध्यक्ष कुंदन ठाकुर उपस्थित रहे।

माहूंनाग क्षेत्र पर्यटन की दृष्टि से होगा विकसित

माहूंनाग में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने माहूंनाग में जल शक्ति विभाग के कनिष्ठ अभियंता अनुभाग और क्षेत्र में हैलीपैड निर्माण की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि माहूंनाग क्षेत्र न केवल धार्मिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है, बल्कि अत्यंत मनोरम भी है। इस क्षेत्र को नई राहें-नई मंजिलें योजना के अंतर्गत पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा और यहां बैंक की एक शाखा खोलने के प्रयास भी किए जाएंगे। उन्होंने मूल माहूंनाग मंदिर में पूजा-अर्चना की और लोगों की समस्याएं सुनीं तथा अधिकारियों को इनके शीघ्र समाधान के निर्देश दिए। उन्होंने क्षेत्र के 4 महिला मंडलों को 10-10 हजार रुपए देने की घोषणा की।

कौल अफवाहें फैलाकर कर रहे लोगों को गुमराह

बगस्याड़ में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर पर आरोप लगाया कि वे प्रदेश सरकार के विरुद्ध अफवाहें फैलाकर जिले के लोगों को गुमराह कर रहे हैं। प्रदेश के लोग कांग्रेसी नेताओं के झूठे हथकंडों से भलीभांति परिचित हैं और वे उनके बहकावे में नहीं आएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी नेताओं ने अपनी पार्टी को भी नहीं बख्शा और कोरोना महामारी के दौरान लोगों को मास्क व सैनेटाइजर वितरित करने के नाम पर 12 करोड़ रुपए का बिल बनाया। उन्होंने कहा कि एक समय था जब देश में एक पीपीई किट का उत्पादन ही नहीं होता था लेकिन आज प्रतिदिन 15 लाख से अधिक पीपीई किट्स का उत्पादन किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

static