चीन की हरकतों पर राज्य सरकार पूरी तरह सजग : जयराम ठाकुर

Wednesday, Sep 02, 2020 - 03:45 PM (IST)

मंडी (पुरुषोत्तम): सीमा पर चीन की हरकतों को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह से सजग है और यहां पर किसी भी प्रकार की घुसपैठ को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मंडी के दो दिवसीय प्रवास पर आए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि चीन की घुसपैठ का जिक्र करना उचित नहीं होगा। केंद्र की ऐजैंसियों ने चीनी मूल के एक व्यक्ति को पकड़ा है, जिसके कुछ और लोगों के साथ तार जुड़े हैं और ये एजैंसियां मामले की जांच कर रही हैं। इस पूरे मामले को लेकर सरकार पूरी तरह से सजग है और यहां ऐसी कोई परिस्थिति पैदा नहीं होने दी जाएगी।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने कांगनी में निर्माणाधीन संस्कूति सदन के कार्य का जायजा लिया और बाद में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की। मंडी शहर को नगर निगम का दर्जा देने को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि मानसून सत्र में इस पर चर्चा की जाएगी और उसके बाद ही आगामी निर्णय लिया जाएगा। मुख्यमंत्री के साथ पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप भी मंडी पहुंचे हैं लेकिन वे सर्किट हाऊस में ठहरे और वहां पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद बल्ह मंडल मिलन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ शामिल हुए।

इस मौके विधायक विनोद कुमार, हीरा लाल, जवाहर ठाकुर, राकेश जम्वाल और प्रकाश राणा सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे जबकि जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह, सांसद रामस्वरूप शर्मा, स्थानीय विधायक अनिल शर्मा व विधायक कर्नल इंद्र मौजूद नहीं थे।

Vijay