अफगानिस्तान में फंसे हिमाचल के 2 लोगों की सकुशल वापसी को लेकर क्या बोले CM जयराम (Video)

punjabkesari.in Wednesday, Aug 18, 2021 - 05:08 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): कांगड़ा जिले के एकदिवसीय दौरे के दौरान गग्गल एयरपोर्ट पहुंचे मुख्यमंत्री ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि अफगानिस्तान में हिमाचल के 2 लोगों के फंसे होने की सूचना है, जिनमें से एक व्यक्ति की वापसी को लेकर किए गए प्रयासों के बाद वह एयरपोर्ट पर पंहुच गया है जबकि दूसरे व्यक्ति के बारे में भी पता किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में बदले हालात के बाद वहां फंसे इन 2 लोगों के परिजनों ने उनसे संपर्क कर दोनों की वापसी की बात रखी थी, जिसे लेकर प्रदेश सरकार ने केंद्रीय विदेश मंत्रालय के समक्ष उनके बारे में जानकारी उपलब्ध करवाई है। अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों की वापसी को लेकर केंद्र सरकार पूरी तत्परता के साथ काम कर रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही ये दोनों लोग भी सकुशल वापस हिमाचल लौटेंगे।

यहां देखें वीडियाे...
 

 
सुनिए अफगानिस्तान में फसे हिमाचली, एयरपोर्ट और उपचुनावों को लेकर क्या बोले CM

सुनिए अफगानिस्तान में फसे हिमाचली, एयरपोर्ट और उपचुनावों को लेकर क्या बोले CM #Dharmshala #HimachalPradesh #CMjairamThakur #PunjabKesari

Posted by Punjab Kesari / Himachal on Wednesday, August 18, 2021

केंद्र और वित्त मंत्रालय समक्ष उठाया प्रदेश में बड़े एयरपोर्ट का मामला

मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि प्रदेश में टूरिज्म को ध्यान में रखते हुए बड़े एयरपोर्ट की जरूरत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने इस मुद्दे को केंद्र सरकार और वित्त मंत्रालय के समक्ष जोरदार ढंग से उठाया है। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्रालय ने इसके विस्तार को लेकर 400 करोड़ रुपए की देने की सिफारिश की है। इसके साथ ही मंडी एयरपोर्ट को लेकर भी मामला केंद्र के समक्ष उठाया गया, जिसके लिए वित्त मंत्रालय ने 1 हजार करोड़ रुपए की सिफारिश की है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि जल्द इन दोनों एयरपोर्ट को लेकर केंद्र सरकार उचित कदम उठाएगी।

पीस मील और आऊटसोर्स कर्मियों के लिए बनेगी ठोस नीति

धर्मशाला में आईटी पार्क के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसको लेकर भी सरकार प्रयास कर रही है। प्रदेश में एचआरटीसी के पीस मील वर्कर और आऊटसोर्स कर्मियों की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार इनकी मांगों को लेकर गंभीर है और जल्द ही इनके लिए कोई ठोस नीति बनाई जाएगी।        

उपचुनावों भाजपा की होगी जीत

प्रदेश में होने वाले उपचुनावों को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि संभवत: भाजपा इन चुनावों में जीत दर्ज करेगी। बाद में मुख्यमंत्री नगरोटा बगवां के भाजपा विधायक अरुण मेहरा के घर गए जहां उन्होंने विधायक की माता के हाल ही में हुए देहांत के चलते परिजनों से अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप सहित प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार सहित अन्य भाजपा नेता भी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News