दूसरी ग्राऊंड ब्रेकिंग में जमीन पर उतरेंगे पर्यटन विभाग के 47 प्रोजैक्ट : जयराम

Tuesday, Mar 09, 2021 - 10:19 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): राज्य सरकार की तरफ से की जाने वाली दूसरी ग्राऊंड ब्रेकिंग में पर्यटन विभाग के 47 प्रोजैक्ट जमीन पर उतरेंगे, जिनकी लागत 1341.53 करोड़ रुपए है। अब तक 4,775.69 करोड़ के 123 प्रोजैक्ट को धरातल पर उतार दिया गया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू की तरफ से पूछे गए प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गत 3 वर्ष के दौरान पर्यटन विभाग की तरफ से पर्यटन इकाइयां विकसित करने के लिए 9 जिलों में 259 समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिन समझौतों पर हस्ताक्षर हुए हैं, उसकी लागत 17,930.76 करोड़ रुपए है।

सोसायटी के खिलाफ 2 लोगों ने दर्ज करवाई शिकायत

सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने विधायक राकेश सिंघा की तरफ से पूछे गए प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा कि 1 को-ऑप्रेटिव सोसायटी के खिलाफ 2 लोगों (डिपोजिटर/क्रैडिटर) की तरफ से पुलिस स्टेशन करसोग में शिकायत दर्ज करवाई गई है। उत्तर में यह भी जानकारी दी गई कि 10 में से 3 डायरैक्टर पत्ते उपलब्ध नहीं हो पाए हैं। उन्होंने कहा कि इस सोसायटी से 21,392 लोग जुड़े हैं। सोसायटी की तरफ से 51.51 करोड़ रुपए जमा किए गए हैं तथा जमा राशि में आरडी और एफडी पर अलग-अलग ब्याज दिया जा रहा है। इस सोसायटी को शिमला, सुन्नी, मशोबरा, रामपुर, ठियोग, बागी, नेरवा, सोलन, कुनिहार, दाड़लाघाट, राजगढ़, पच्छाद, रिकांगपिओ, टापरी, हमीरपुर, भोरंज, नादौन, थुनाग, करसोग, मंडी, कुल्लू, निरमंड व घुमारवीं में इसके अधिकारी संचालित कर रहे हैं।

विधानसभा अध्यक्ष के साथ पक्ष-विपक्ष की बैठक

सत्र को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने मंगलवार को पक्ष-विपक्ष के नेताओं के साथ बैठक की। इसमें सत्तापक्ष की तरफ से संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज एवं विपक्ष की तरफ से नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री सहित अन्य विधायकों ने भाग लिया। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने सत्र संचालन में पक्ष-विपक्ष से सहयोग मांगा।

Content Writer

Vijay