सैनिटाइजर व ऑडियो मामले में दोषियों पर होगी कार्रवाई : जयराम

Wednesday, Sep 09, 2020 - 10:50 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि सैनिटाइजर और स्वास्थ्य निदेशक ऑडियो लेन-देन मामले की जांच चल रही है। इसकी जांच पूरी होते ही दोषियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने यह बात नियम-67 के तहत हुई चर्चा का उत्तर देते हुए कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सचिवालय सैनिटाइजर मामले में एक भी रुपए की पेमैंट नहीं हुई है, लेकिन इस साजिश में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

उन्होंने कहा कि जिस वैंटिलेटर मामले को कांग्रेस राज्यपाल के पास शिकायत करने पहुंची थी, उसको लेकर लिखा गया गुमनाम पत्र झूठा निकला है। उन्होंने कहा कि सीआईडी ने पत्र लिखने वाले व्यक्ति को ढूंढकर उसे गिरफ्तार किया है। इस व्यक्ति ने कंपनी के साथ रंजिश के चलते यह पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि इससे लिए जांच एजैंसी बधाई की पात्र है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने वैंटिलेटर को उसी दाम पर खरीदा है, जिस पर इसकी खरीद उत्तराखंड, केरल और हरियाणा सरकार ने की थी।

उन्होंने कहा कि यह राज्य सरकार के कुशल प्रबंधन का प्रमाण है कि कोरोना संक्रमण के मामले में हिमाचल प्रदेश इस समय देश में 25वें स्थान पर है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासित 15 लाख की आबादी वाले पुड्डुचेरी में कोरोना संक्रमण के 17,749 मामले सामने आए हैं। इसी तरह पंजाब में जितने लोग कोरोना से मरे हैं, हिमाचल प्रदेश में संक्रमितों की संख्या उससे कम है।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में 4.53 लोगों को वापस प्रदेश लाया गया है। इसमें 702 लोग 80 फ्लाइट में विदेशों से लाए गए हैं। कोरोना काल में 128 वीडियो कॉन्फ्रैंस करके जनप्रतिनिधियों एवं सरकारी योजना के लाभार्थियों से बात की गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आज 640 वैंटिलेटर और 5,000 टैस्टिंग सुविधा के अलावा क्वारंटाइन सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने कोरोना संकट से निपटने के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से किए गए कार्यों का विस्तारपूर्वक उत्तर दिया।

Vijay