आबकारी नीति को बताया साफ-सुथरा, मंत्रिमंडल विस्तार की बात टाल गए CM जयराम

Wednesday, Mar 04, 2020 - 11:08 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश मंत्रिमंडल की गत मंगलवार को हुई बैठक में आबकारी नीति को मंजूरी प्रदान की गई है। यह नीति साफ-सुथरी है, जिससे सरकारी खजाने में अधिक धनराशि आएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कुछ सितारा होटलों व प्रमुख पर्यटन स्थलों पर जहां मध्यरात्रि 2 बजे तक शराब उपलब्ध करवाने की बात कही गई थी, उस अवधि को अर्धरात्रि12 बजे तक किया गया है। मुख्यमंत्री विधानसभा परिसर में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे।

शराब बेचने को लेकर पहले भी पैदा की गई भ्रम की स्थिति

उन्होंने कहा कि शराब बेचने को लेकर पहले भी भ्रम की स्थिति को पैदा करने का प्रयास किया गया लेकिन ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि आबकारी नीति पर मंत्रिमंडल की पिछली बैठक में इस मामले पर चर्चा हुई थी तथा गत मंगलवार को इसे मंजूरी प्रदान की गई। इसमें अच्छे सुझावों को भी स्वीकार किया गया है। प्रदेश मंत्रिमंडल में संभावित विस्तार को लेकर जब मुख्यमंत्री से प्रश्न पूछा गया तो उन्होंने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की।

अनुच्छेद-370 को हम बेहतर जानते हैं

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विधानसभा में अनुच्छेद-370 को लेकर विपक्ष की तरफ से उठाए गए मामले पर कहा कि हम इसको उनसे बेहतर जानते हैं। उन्होंने कहा कि यह विषय संसद के लिए चर्चा का विषय हो सकता है लेकिन विधानसभा में इस मामले को विपक्ष की तरफ से उठाना समझ से परे है। जहां तक राज्यपाल के अभिभाषण में इसका उल्लेख किए जाने का सवाल है तो उसमें सिर्फ केंद्र सरकार के निर्णय की सराहना की गई है।

विपक्ष के भीतर हास्यास्पद स्थिति

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आरोप लगाया कि विपक्ष के भीतर हास्यास्पद स्थिति बनी हुई है। जब विपक्ष को सरकारी काम में कोई खामियां ढूंढने में परेशानी आती है, तो वह हताशा में अनावश्यक विषयों को उठाता है और उसमें भी उनके बीच प्रतिस्पर्धा लगी हुई है।

Vijay