CM जयराम ने दिल्ली प्रवास के दौरान 15वें वित्त आयोग के अध्यक्ष श्री एन.के. सिंह से की मुलाकात

Tuesday, Aug 06, 2019 - 04:50 PM (IST)

दिल्ली/शिमला: दिल्ली प्रवास के दौरान 15वें वित्त आयोग के अध्यक्ष श्री एन.के. सिंह से हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम सिंह ने मुलाकात की। उन्होंने श्री एन.के. सिंह से मंडी में हवाई अड्डे, राज्य में रेलवे परियोजना के निर्माण कार्य व पर्यटन गतिविधियों से संबंधी मुख्य विषयों पर सार्थक चर्चा की।


जयराम ने बताया कि उन्होंने हिमाचल को हरसम्भव सहायता प्रदान करने का विश्वास जताया है। बता दें कि इन दिनों जयराम ठाकुर दिल्ली दौरे पर हैं। वह कई मंत्रियों से मुलाकात कर रहे हैं। इस दौरान जयराम ने दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष (कार्यकारी) जेपी नड्डा समेत बड़े नेताओं से मुलाकात की। इसके अलावा मुख्यमंत्री प्रदेश के अन्य 3 सांसदों रामस्वरूप शर्मा, किशन कपूर, सुरेश कश्यप से भी मिले। दिल्ली पहुंचने पर इन सभी सांसदों ने मुख्यमंत्री जयराम का स्वागत किया। जिसके लिए मुख्यमंत्री ने चारों सांसदों का आभार जताया।


उन्होंने आयोग से जिला मंडी के नागचला में अंतरराष्ट्रीय स्तर के हवाई अड्डे के निर्माण के लिए 2000 करोड़ रुपए का विशेष अनुदान उपलब्ध करवाने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने हवाई अड्डे के निर्माण के लिए तकनीकी सर्वेक्षण पूरा कर लिया है और बड़े विमानों के लिए हवाई अड्डे के निर्माण पर चर्चा चल रही है। उन्होंने आग्रह किया कि राज्य आपदा मोचन निधि को केंद्र सरकार द्वारा 100 प्रतिशत पोषित किया जाए। प्रदेश के लोगों ने भाखड़ा, पंडोह और पौंग बांधों पर बनी राष्ट्रीय जल विद्युत परियोजनाओं के निर्माण के लिए अपनी उपजाऊ भूमि तथा जल अधिकारों को राष्ट्र के हित के लिए त्याग दिया।

Ekta