चरित्र निर्माण में गोरखनाथ पीठ की महत्वपूर्ण भूमिका : जयराम

Wednesday, Dec 04, 2019 - 11:25 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि चरित्र निर्माण में गोरखनाथ पीठ की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि गोरखनाथ पीठ ने जागरूकता और ज्ञान का प्रकाश फैलाने के साथ युवाओं के चरित्र निर्माण में कार्य किया है। उन्होंने यह बात बुधवार को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद गोरखपुर के 87वें स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि सप्ताह भर चलने वाला यह आयोजन विद्यार्थियों के लिए किसी उत्सव से कम नहीं है। इससे हमें अपने इतिहास से जुडऩे का अवसर प्राप्त होता है, साथ ही यह कार्यक्रम वर्तमान और भावी पीढिय़ों के लिए अनुशासन की महत्ता पर भी बल देता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने किया अभिनंदन

उन्होंने कहा कि यह वार्षिक समारोह उन महान लोगों के प्रति आभार व्यक्त करने का भी उचित अवसर होता है, जिन्होंने इस संस्थान की प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्हीं लोगों के प्रयासों से आज गोरखनाथ पीठ को इतनी प्रतिष्ठा प्राप्त हुई है। गोरक्षा पीठाधीश्वर और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने इस अवसर पर जयराम ठाकुर का अभिनन्दन किया। जयराम ठाकुर ने इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को हिमाचल प्रदेश आने का निमंत्रण दिया। महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के अध्यक्ष प्रो. यूपी सिंह ने भी मुख्यमंत्री का स्वागत किया। गोरखपुर के महापौर सीता राम जायसवाल और कुलपति प्रो. बीके सिंह भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

7 दिसम्बर को शिमला लौटेंगे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर गोरखपुर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद नई दिल्ली पहुंचे। इसके बाद मुख्यमंत्री वीरवार को नई दिल्ली से शिमला पहुंचेंगे तथा उनका 6 दिसम्बर को हमीरपुर जाने का कार्यक्रम है। इसके बाद 7 दिसम्बर को मुख्यमंत्री शिमला लौटेंगे। बाद में धर्मशाला में सोमवार से शुरू होने वाले शीतकालीन सत्र में भाग लेने के लिए रवाना होंगे।

Vijay