सदन में बोले CM Jairam, महिला को HIV+ बताने वाले अस्पताल के खिलाफ होगी कार्रवाई (Video)

Wednesday, Aug 28, 2019 - 03:55 PM (IST)

शिमला (योगराज): मानसून सत्र के आठवें दिन सदन में रोहड़ू की महिला की मौत का मामला उठा। रोहड़ू के विधायक मोहन लाल ब्राक्टा ने सदन में प्वाइंड ऑफ आर्डर के तहत मुद्दा उठाया। उन्होंने मामले को लेकर पूछा कि सरकार महिला की मौत की जांच करवाएगी या नहीं और परिवार वालों को कोई मुआवजा भी दिया जाएगा या नहीं। इसके जवाब में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि घटना बेहद दुखद है और परिवार वालों को सांत्वना व्यक्त करते हुए मामले की जांच 15 दिन में स्वास्थ्य विभाग के निदेशक की अध्यक्षता में पूरी करने के आदेश दिए गए हैं।

जांच में दोषी पाए जाने पर अस्पताल के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

मुख्यमंत्री ने कहा कि जांच में दोषी पाए जाने वाले निजी अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और देखा जाएगा कि निजी अस्पताल के पास टैस्ट लेने के लिए प्रशिक्षित स्टाफ था या नहीं। मामले को लेकर रिपोर्ट आने के बाद अस्पताल के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी और सरकार उचित मुआवजा भी परिवार को देगी। वहीं मुख्यमंत्री ने प्रदेश के निजी अस्पतालों की व्यवस्थाओं की जांच करवाने की बात भी कही है।

निजी अस्पताल की गलत रिपोर्ट ने ली महिला की जान

गौरतलब है कि रोहड़ू की एक महिला को निजी अस्पताल ने एचआईवी पॉजीटिव बताया था, जिसके बाद महिला सदमे में चली गई और महिला की मौत हो गई थी लेकिन महिला का जब शिमला के आईजीएमसी में टैस्ट लिया गया तो महिला की रिपोर्ट नैगटिव पाई गई। महिला को एचआईवी नहीं था। निजी अस्पताल ने गलत रिपोर्ट महिला को दी, जिस वजह से महिला की मौत हुई। मामले को लेकर सरकार ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

Vijay