CM जयराम ने AAP पर साधा निशाना, बोले-दिल्ली वालों को क्या पता बर्फ में कैसे निकाला जाता है रास्ता

punjabkesari.in Sunday, Apr 24, 2022 - 10:17 PM (IST)

चम्बा (काकू चौहान): देवभूमि हिमाचल के लोग मेहनती हैं वे जहां चिलचिलाती धूप का सामना करते हैं, वहीं सर्दियों में बर्फबारी में भी रास्ता निकाल लेते हैं। जो दिल्ली मॉडल की बात करते हैं उन्हें जरा हिमाचल आने का निमंत्रण देना और खल (गेहूं थ्रैशिंग) में डालना तब पता चलेगा यह है असली मॉडल। दिल्ली तो एयर कंडीशनर में रहती है हिमाचल में वह मॉडल नहीं चलेगा। यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने चुराह के भंजराड़ू में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि दिल्ली वालों को क्या पता बर्फ में कैसे रास्ता निकाला जाता है। उन्होंने कहा कि हिमाचलवासियों के लिए लुटेरे शब्द का प्रयोग करना दुर्भाग्यपूर्ण है। आम आदमी पार्टी ने जिसे हिमाचल का प्रभारी नियुक्त किया है उसके विरुद्ध ईडी का केस दर्ज है। 

पूर्व सरकार ने 5 वर्ष के कार्यकाल में क्या किया मुझे याद नहीं  

जयराम ठाकुर ने कहा कि मुझे याद नहीं कि पूर्व सरकार ने अपने 5 वर्ष के कार्यकाल में क्या किया। जब कांग्रेस नेताओं से विधानसभा में पूछा तो वह बगले झांकने लगे, फिर उन्हें बताया कि कागज लेकर बैठो हम बताते हैं हमने क्या किया। उन्होंने कहा कि 50 वर्ष कांग्रेस सत्ता में रही लेकिन गरीब कन्याओं की शादी के लिए एक रुपए तक का शगुन नहीं दिया। भाजपा ने सत्ता में आते ही मुख्यमंत्री शगुन योजना शुरू की और आज कन्याओं की शादी के लिए 31000 रुपए दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में 125 यूनिट तक बिजली फ्री की गई तो कुछ लोग विरोध करने लगे। ऐसे लोग चाहें तो बिजली बिल कई गुणा भर सकते हैं। उन्हें कोई मनाही नहीं है। यह बिजली तो जरूरतमंद लोगों के लिए फ्री की गई है। 

इस बार पांचों सीटें जीतेगी भाजपा 

उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े 4 वर्षों में डटकर काम किया और आचार संहिता लगने तक लगातार काम किया जाएगा। कांग्रेस की दोबारा सत्ता में आने की सारी संभावनाएं खत्म हो चुकी हैं और प्रदेश में फिर से हमारी ही सरकार आएगी। उन्होंने कहा कि जिला चम्बा से एक सीट छूट गई थी, लेकिन इस बार पांचों सीटें भाजपा जीतेगी। इसके लिए जिलावासियों का सहयोग व समर्थन अपेक्षित है। 

केंद्र सरकार से की जाएगी एसपीओ की पैरवी

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि स्पैशल पुलिस ऑफिसर (एसपीओ) के वेतन व नीति की मांग की पैरवी केंद्र सरकार से की जाएगी। पहले भी इस मामले को दिल्ली में केंद्र सरकार के समक्ष उठाया गया। सरकार से जम्मू-कश्मीर के प्रावधानों की तर्ज पर हिमाचल के एसपीओ को भी सुविधाएं देने की मांग की गई है। हिमाचल सरकार अपने स्तर पर भी मदद करेगी। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News