CM जयराम बोले-पंडित सुखराम के अहम को तोड़ेंगे राम स्वरूप

Friday, Apr 05, 2019 - 11:39 PM (IST)

गोहर: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी राम स्वरूप शर्मा ने 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह की गलतफहमी को दूर किया था और इस बार वह पंडित सुखराम के अहम को तोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह भी मानते हैं कि वर्तमान प्रदेश भाजपा सरकार ईमानदारी से लोगों की सेवा कर रही है लेकिन पंडित सुखराम इस बात को नकारते हुए अलग राह पर चल रहे हैं क्योंकि पंडित सुखराम अपने पूरे परिवार को सत्ता सुख दिलाना चाहते हैैं।

युवा मोर्चा को पार्टी की रीढ़, चुनावों में अहम भूमिका निभाएं

सराज विधानसभा क्षेत्र के देवधार में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित कार्यक्रम में व गोहर में युवा मोर्चा के सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राम स्वरूप शर्मा एक सरल स्वभाव के नेता हैं तथा वे एक कार्यकर्ता की भांति प्रत्येक कार्य को करते हैं। उन्होंने युवा मोर्चा को पार्टी की रीढ़ बताते हुए आह्वान किया कि चुनावों में अहम भूमिका निभाएं। उन्होंने कहा कि मंडी संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी राम स्वरूप शर्मा को सराज से लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक बढ़त मिलेगी क्योंकि राम स्वरूप शर्मा ने बतौर सांसद मंडी संसदीय क्षेत्र का हरसंभव विकास किया है।

प्रधानमंत्री का हिमाचल प्रदेश से विशेष लगाव

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक निजी न्यूज चैनल को दिए एक साक्षात्कार में हिमाचल प्रदेश का विशेष उल्लेख किया है, जो प्रदेश के प्रति उनके लगाव को दर्शाता है। इस मौके पर सराज के बगस्याड़ में 12 और देवधार में 41 परिवारों ने भाजपा सरकार की नीतियों एवं विकास कार्यों से प्रभावित होकर कांग्रेस को छोड़कर भाजपा का दामन थामा। इस अवसर पर मंडी संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी राम स्वरूप शर्मा भी उपस्थित रहे।

वीरभद्र भी कहते थे कि कौन राम स्वरूप

उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह हमारे दुबले-पतले कबड्डी खिलाड़ी राम स्वरूप का यह कहकर मजाक उड़ाते रहे कि कौन राम स्वरूप, लेकिन जैसे ही नतीजे सामने आए तो पत्नी की हार की खबर सुनकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई थी। इस बार सुखराम ने पौत्र मोह में उचित कदम नहीं उठाया है लेकिन इस बात का मलाल अवश्य होगा कि उम्र के इस पड़ाव में उन्हें काफी ठेस पहुंचेगी। देश में आया राम गया राम वाली राजनीति उचित नहीं है।

मैं कबड्डी का खिलाड़ी, अच्छी कबड्डी कब देनी जानता हूं : राम स्वरूप

भाजपा प्रत्याशी राम स्वरूप शर्मा ने कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि मंडी को 72 साल के बाद मुख्यमंत्री मिला है। ये मौके पहले भी आए लेकिन सुखराम जैसे महत्वाकांक्षी नेताओं ने इसे होने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि सुखराम का ड्रामा खत्म हो गया है। उन्होंने कहा कि मैं भी कबड्डी का खिलाड़ी हूं और अच्छी कबड्डी कब देनी है, सब जानता हूं। मैं चुनाव लडऩे के लिए नहीं, जीतने के लिए उतरा हूं। जब भी मैंने कबड्डी दी है तो प्वाइंट लेकर ही आया हूं। मैंने राजा और रंक का युद्ध जीता है और इस बार सेनापति हमारे साथ मंडी से हैं।

Vijay