CM जयराम बोले-दिल्ली में इस दिन होगी BJP प्रत्याशियों के नाम की घोषणा

Tuesday, Mar 19, 2019 - 05:53 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): देश की राजधानी दिल्ली में 22 मार्च को भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक रखी गई है, जिसमें भाजपा के लोकसभा उम्मीदवारों की सूची भी जारी की जाएगी। मनाली के पतलीकूहल में आयोजित अनुसूचित जाति मोर्चा मनाली मंडल की बैठक को संबोधित करने पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि 22 मार्च को होने वाली बैठक में प्रदेश भाजपा की ओर से भी नेता दिल्ली में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएंगे और हो सकता है कि हिमाचल प्रदेश की 4 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के नाम को भी उस दिन फाइनल कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि 22 मार्च को जो केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने जा रही है वह आने वाले लोकसभा चुनावों के लिए एक अहम बैठक होगी और प्रत्याशियों का नाम फाइनल होने के बाद भाजपा लोकसभा चुनाव में अपने जीत दर्ज करने में जी-जान से प्रयास करेगी।

जतना मर्जी जोर लगा ले कांग्रेस उसकी हार सुनिश्चित

प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर कांग्रेस द्वारा बड़े नामों की चर्चा किए जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस चारों लोकसभा सीटों पर पहले भी दमदार नेताओं को उतार चुकी है लेकिन सभी प्रत्याशियों को हार का ही सामना करना पड़ा। पिछली बार भी भाजपा ने लोकसभा की चारों सीटों पर जीत दर्ज की थी और इस बार भी जनता का पूरा साथ भाजपा के साथ है। कांग्रेस चारों लोकसभा सीटों पर चाहे किसी भी बड़े नेता को टिकट दे दे लेकिन उनकी हार निश्चित है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है और मोदी ने भी प्रदेश के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी है। इस बार भी प्रदेश की जनता ने मन बनाया है कि वह नरेंद्र मोदी को ही दोबारा देश का प्रधानमंत्री देखना चाहती है और कांग्रेस जितना मर्जी जोर लगा ले उसकी हार सुनिश्चित है।

चौकीदार शब्द के नाम पर जनता को भ्रमित कर रहे कांग्रेसी नेता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ट्विटर पर चौकीदार शब्द लगाए जाने का कांग्रेस नेताओं द्वारा किए जा रहे विरोध पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के केंद्रीय स्तर के नेता भी चौकीदार शब्द का गलत मतलब निकाल रहे हैं और देश की जनता को चौकीदार के नाम पर भ्रमित कर रहे हैं। कांग्रेस के नेता अपने आप को काफी समझदार व अनुभवी कहते हैं तो उन्हें ऐसे में चौकीदार शब्द का गलत मतलब निकालने से परहेज करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश व देश की जनता अब प्रधानमंत्री के मैं हूं चौकीदार शब्द को प्रयोग करने लगी है तो ऐसे में अब कांग्रेस के नेता किसे-किसे इसके बारे में भ्रमित करते रहेंगे।

500 बूथों से आम जनता से सीधा संवाद करेंगे मोदी

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के 500 बूथों से आम जनता से सीधा संवाद करेंगे और मैं भी हूं चौकीदार विषय पर उनकी आम राय को जानेंगे। प्रधानमंत्री स्वयं सभी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और कांग्रेस द्वारा चौकीदार शब्द के गलत मतलब का जनता द्वारा कड़ा जबाव लोकसभा चुनाव में दिया जाएगा।

Vijay