CM जयराम ने की 'बुलेट' की सवारी, एक Click में पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

Friday, Mar 01, 2019 - 04:53 PM (IST)

शिमला: नाहन में एक दिवसीय दौरे के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बुलेट पर सवार होकर जनसभा स्थल पर पहुंचे। सीएम ने हेलमेट पहनकर बुलेट की सवारी की।सिरमौर जिला के एक दिवसीय प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नाहन को करोड़ों रुपए की सौगातें दी।  5 से 11 मार्च तक आयोजित होने जा रहे अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव की पहली पारंपरिक जलेब (शोभायात्रा) इस बार कुछ हटकर नजर आएगी। डंपिंग के कारण स्प्रेई गांव के ग्रामीणों का रास्ता बंद हो गया है और उन्हें भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सिरमौर के शिलाई में भारी बर्फबारी के बाद पहाड़ों पर सफेद चादर नजर आ रही है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-

जब CM जयराम ने की 'बुलेट' की सवारी
नाहन में एक दिवसीय दौरे के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बुलेट पर सवार होकर जनसभा स्थल पर पहुंचे। सीएम ने हेलमेट पहनकर बुलेट की सवारी की। बुलेट पर बैठकर जयराम ने 4 किमी का सफर तय किया। जहां कई कार्यकर्ता उनसे हाथ मिलाने के लिए तरसे वहीं बुलेट में बैठकर कईयों का जयराम ने जोश बढ़ाया।

चुनावों से पहले CM ने दी नाहन वासियों को करोड़ों की सौगातें
सिरमौर जिला के एक दिवसीय प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नाहन को करोड़ों रुपए की सौगातें दी। सीएम ने यहां 6 करोड़ की लागत से बस स्टैंड नाहन के जीर्णोद्धार कार्य एवं पार्किंग के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। कार्यक्रम के दौरान विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल व स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार भी मौजूद रहे।

यहां बर्फ में पहाड़ी नाटी व ठुमके लगाते हुए नजर आए युवा
सिरमौर के शिलाई में भारी बर्फबारी के बाद पहाड़ों पर सफेद चादर नजर आ रही है। शिलाई की ऊंची चोटी चांनपुरधार में 3-4 फीट नजर आ रही है जिसे देखने के लिए क्षेत्र के युवा पहुंचे। वह पहाड़ी नाटी व ठुमके लगाते हुए नजर आए। पहाड़ी युवा बर्फ पर टहलते और भागते नजर भी आए। इस जोरदार बर्फबारी से खुश होकर झूम रहे हैं। चांदपुर धार को टूरिस्ट प्लेस के नाम से जाना जाता है।

अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव की पहली पारंपरिक जलेब इस बार दिखेगी कुछ हटकर
5 से 11 मार्च तक आयोजित होने जा रहे अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव की पहली पारंपरिक जलेब (शोभायात्रा) इस बार कुछ हटकर नजर आएगी। इस जलेब में पहली बार पूर्व सैनिकों की टुकड़ी शामिल होगी। हालांकि पुलिस, होमगार्ड, पुलिस बैंड, होमगार्ड बैंड, महिला पुलिस और महिला होमगार्ड की टुकड़ियां तो इसमें हर वर्ष शामिल होती हैं लेकिन इस बार पूर्व सैनिक भी टुकड़ी के रूप में इस जलेब की शान को बढ़ाएंगे। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि पूर्व सैनिकों ने उन्हें यह सुझाव दिया था जिसे प्रशासन ने स्वीकार कर लिया है।

लंबलू में टैलीफोन केबल चोरी करते 3 शातिर रंग हाथों गिरफ्तार
टैलीफोन केबल चोरी करने वाले 3 शातिरों को पुलिस ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। तीनों ही शातिर एक गाड़ी में चोरी की हुई केबल को लेकर जा रहे थे। पुलिस टीम ने कार को रोककर इसमें रखी केबल को अपने कब्जे में लिया है। पुलिस ने तीनों शातिरों से 150 मीटर टैलीफोन केबल बरामद की है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को हिरासत में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

यहां रोजगार मेले में सैकड़ों युवाओं को मिली JOBS
उद्योग विभाग द्वारा ऊना के हरोली विधानसभा क्षेत्र में एक रोजगार मेले का आयोजन किया गया, जिसमें कई नामी कंपनियों सहित 20 से अधिक कंपनियों ने नौजवानों की प्रतिभा को विभिन्न श्रेणियों में परखा। इस दौरान सैकड़ों युवाओं को रोजगार के लिए चयनित किया गया। इस दौरान उद्योग निगम के उपाध्यक्ष राम कुमार ने इस तरह के रोजगार मेलों के जरिए युवाओं को लगातार बेहतर अवसर दिए जाने का दावा किया।

फिर बिगड़ेगा मौसम का मिजाज
हिमाचल प्रदेश में फिलहाल लोगों को ठंड से निजात नहीं मिलने वाली है। मौसम केंद्र शिमला ने प्रदेश में एक बार फिर से मौसम में बदलाव की आशंका जताई है। साथ ही 2 और 3 मार्च को प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में फिर से बर्फबारी-बारिश की उम्मीद जताई है। वहीं मैदानी क्षेत्रों में ओलावृष्टि की भी चेतावनी जारी की गई है। मौसम केंद्र शिमला के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने से प्रदेश में बर्फबारी और ओलावृष्टि की संभावना है। मौसम केंद्र शिमला के निदेशक ने बताया कि मौसम में बदलाव के कारण तापमान में भी गिरावट आएगी जिससे प्रदेश के लोगों को ठंड से जूझना पड़ेगा।

भूकंप के झटकों से कांपा चंबा, रिक्टर स्केल पर 3.3 मापी गई तीव्रता
हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए हैं। दरअसल यह भूकंप के झटके शुक्रवार दोपहर को महसूस किए गए। बताया जा रहा है कि भूकंप की तीव्रता 3.3 मापी गई। यह झटके धरती के 5 किलोमीटर नीचे आए थे। हालांकि अभी तक भूकंप की वजह से किसी भी तह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं मिली है।

सड़क हादसा: शिमला के कुफरी में 2 बसों में जबरदस्त टक्कर, 9 लोग घायल
राजधानी शिमला के साथ लगते पर्यटन स्थल कुफरी में शुक्रवार सुबह एक सरकारी और निजी बस में टक्कर हो गई जिसमें 9 लोग घायल हो गए हैं। घायलों में 6 महिलाएं और 3 पुरूष शामिल है जिन्हें उपचार के लिए आईजीएमसी शिमला लाया गया है। गनीमत ये रही कि हादसे में किसी का जानी नुकसान नहीं हुआ है।
 

  

 


 

kirti