CM जयराम ने दी भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि, कहा-देश की आजादी में अंबेडकर की भूमिका अहम

Friday, Dec 06, 2019 - 04:42 PM (IST)

शिमला/सोलन (तिलक/पाल) : डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 63वीं पुण्यतिथि के मौके पर शिमला के चौड़ा मैदान अंबेडकर की प्रतिमा पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि अंबेडकर का देश की आजादी और संविधान निर्माण में योगदान अस्मर्णीय है। अंबेडकर ने 60 देशों के संविधान का अध्ययन करके देश के संविधान का निर्माण किया।मुख्यमंत्री ने कहा कि भीम राव अंबेडकर के बनाये संविधान के दायरे में रह कर काम करना चाहिए इस तरह की प्रेरणा आज के समय मे लेने की जरूरत है।

वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी दौरे के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के साथ प्रदेश की योजनाओं और यूपी सरकार की योजनाओं के बारे में चर्चा हुई ।योगी को हिमाचल आने का न्योता भी दिया गया है और बहुत जल्द वे हिमाचल दौरे पर आएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि शीतकालीन सत्र काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। सत्र के दौरान काफी महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा और कई बिल भी पारित होंगे।सरकार विपक्ष के सवालों का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

सोलन
सोलन में डॉ भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि के अवसर पर भाजपा कार्यालय में संघोष्ठी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन अनुसूचित जनजाति मोर्चा द्वारा किया गया,जिसमें पूर्व सांसद वीरेंद्र कश्यप, पूर्व मंत्री महेंद्र नाथ सोफ्त और भाजपा नेताओ ने भाग लिया। इस मौके पर सभी लोगों ने डॉ अंबेडकर की प्रतिमा को पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर पूर्व सांसदवीरेंद्र कश्यप ने कहा कि डॉ अंबेडकर का देश की आजादी और संविधान निर्माण में योगदान अहम है। डॉ अंबेडकर ने 60 देशों के संविधान का अध्ययन करके देश के संविधान का निर्माण किया। वीरेन्द्र कश्यप ने कहा कि भीम राव अंबेडकर के बनाए संविधान के दायरे में रह कर काम करना चाहिए। उनसे हमें आज के समय में प्रेरणा लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आज सोलन में अनुसूचित जाति मोर्चा द्वारा डॉ भीमराव अंबेडकर का 64 वा महापरिनिर्वाण दिवस मनाया जा रहा है देश के दलितों किसानों और महिलाओं के लिए जिस तरह से उन्होंने कानून बनाया था वह उल्लेखनीय है। उन्होंने कहा कि डॉ अंबेडकर पहले लॉ मिनिस्टर थे जिन्होंने देश का संविधान बनाने में ऐतिहासिक भूमिका निभाई है।


Edited By

Simpy Khanna