अमित शाह से अकेले में मिले CM जयराम, जानिए किन मुद्दों पर हुई चर्चा

Thursday, May 03, 2018 - 08:39 PM (IST)

शिमला: आगामी लोकसभा चुनाव और प्रदेश के ताजा सियासी हालात को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से नई दिल्ली में मंत्रणा की। राष्ट्रीय अध्यक्ष से उनकी अकेले में बैठक हुई, जिसमें मुख्य रूप से लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा हुई। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को प्रदेश सरकार के 100 दिन के कामकाज की जानकारी भी दी तथा आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी की तरफ से की जा रही तैयारियों की जानकारी भी दी। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सत्ता और संगठन में तालमेल बनाकर काम करने की सलाह दी। इसी तरह केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने को कहा।


लोकसभा चुनाव के लिए तैयार किए रोडमैप पर भी चर्चा 
सूत्रों के अनुसार लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की तरफ से तैयार किए गए रोडमैप पर भी चर्चा की सूचना है। इसी तरह प्रदेश सरकार में अध्यक्ष-उपाध्यक्षों की तैनाती और संगठनात्मक स्तर पर नई नियुक्तियां करने सहित अन्य विषयों पर चर्चा हुई है। बैठक में ताजा सियासी हालात विशेषकर कसौली गोलीकांड के बाद उपजी स्थिति को लेकर भी चर्चा होने की सूचना है। मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया है कि प्रदेश सरकार इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए प्रभावी पग उठाएगी तथा भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरैंस की नीति अपनाएगी।


शिमला में कसौली की घटना को लेकर अधिकारियों से मंत्रणा
राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिलने के बाद मुख्यमंत्री सीधे शिमला के लिए रवाना हुए। शिमला पहुंचते ही मुख्यमंत्री ने कसौली हत्याकांड मामले को लेकर अधिकारियों से मंत्रणा की। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए ताकि भविष्य में इस तरह की घटना सामने न आए।


मुख्यमंत्री ने अवैध निर्माण पर कांग्रेस को घेरा
मुख्यमंत्री ने कसौली और मनाली सहित प्रदेश के अन्य भागों में हुए अवैध निर्माण कार्य को लेकर पूर्व कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया है। शिमला पहुंचते ही पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रदेश में अवैध निर्माण की घटनाएं बीते 2 से 3 माह में नहीं बढ़ी हंै। पूर्व कांग्रेस सरकार के समय में सब कुछ बेरोकटोक चलता रहा। उन्होंने कहा कि इस विषय को लेकर आज कुछ लोग राजनीति करने के अलावा पुतले फूंककर राज्यपाल को ज्ञापन सौंप रहे हैं। 


सुप्रीम कोर्ट व एन.जी.टी. के आदेशों का होगा पालन
जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार सुप्रीम कोर्ट और एन.जी.टी. के आदेशों का सख्ती से पालन करेगी। कसौली गोलीकांड को लेकर प्रदेश सरकार ने वीरवार को सुप्रीम कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दायर की है तथा इस मामले की जांच का जिम्मा मंडलायुक्त को सौंपा है। 

Vijay