सऊदी अरब में फंसे हिमाचलियों के लेकर CM जयराम ने दिया बड़ा बयान(Video)

Friday, Dec 07, 2018 - 08:18 PM (IST)

मंडी (नीरज): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने फिर से दोहराया है कि सऊदी अरब में फंसे हिमाचल प्रदेश के 13 लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं और भारत सरकार उन्हें सुरक्षित भारत लाने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि यह कोई आतंकी घटना नहीं है बल्कि वहां के कानून के तहत इन भारतीयों को गिरफ्तार किया गया है। यह बात उन्होंने मंडी जिला के दौरे के दौरान कही। सऊदी अरब में फंसे हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला निवासी लोगों के परिजन सी.एम. के साथ हणोगी में मिले और उन्हें अपना एक ज्ञापन सौंपा। सी.एम. ने परिजनों को बताया कि वहां पर फंसे लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं और टूरिस्ट वीजा खत्म होने के कारण वहां के कानून के तहत उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

प्रदेश सरकार लगातार विदेश मंत्रालय के संपर्क में

उन्होंने बताया कि वहां फंसे सभी भारतीय पूरी तरह से सुरक्षित हैं। उन्होंने बताया कि 2 लोगों को वहां पर रिहा कर दिया गया है जबकि बाकी सभी को रिहा करके सुरक्षित भारत लाने के लिए केंद्र सरकार पूरी तरह से प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार विदेश मंत्रालय के संपर्क में है और उन्हें जल्द से जल्द भारत लाने की कोशिश कर रही है।

रिहा किए 2 लोगों को फिर काम पर लगाया

वहीं मिलने आए परिजनों ने सी.एम. को बताया कि जो लोग सऊदी अरब में फंसे हैं उन्हें न तो बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल पा रही हैं और न ही उन्हें सुरक्षित माहौल में रखा जा रहा है। परिजनों ने बताया कि जिन 2 लोगों की रिहाई की बात की जा रही है उन्हें मालिक ने फिर से काम पर लगा दिया है और वापस भारत नहीं भेजा जा रहा है। इन्होंने सी.एम. से गुहार लगाई कि इनके परिजनों को सुरक्षित भारत पहुंचाया जाए ताकि यहां पर परिजनों को राहत मिल सके।

सुरक्षित भारत पहुंचने पर मिलेगी तसल्ली

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के 13 लोग अभी भी सऊदी अरब में फंसे हैं और उन्हें सुरक्षित भारत लाने के लिए केंद्र सरकार प्रयासरत तो है लेकिन परिजनों को तसल्ली तब मिलेगी जब वहां फंसे लोग सुरक्षित भारत पहुंच जाएंगे।

Vijay