कल दिल्ली जाएंगे CM जयराम, इस खास मकसद के लिए PM Modi को देंगे न्यौता

Tuesday, Dec 18, 2018 - 09:59 PM (IST)

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बुधवार को नई दिल्ली रवाना होंगे। उनका इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने का कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री से मुलाकात के समय मुख्यमंत्री उनको प्रदेश सरकार के 1 साल पूरा होने के अवसर पर धर्मशाला में 27 दिसम्बर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम का न्यौता भी देंगे। अपने दौरे के दौरान मुख्यमंत्री केंद्रीय नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं। सरकार की तरफ से इस आयोजन में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को सरकार की तरफ से न्यौता भेजा जा रहा है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा के नेता सरकार के 1 साल के जश्न की तैयारियों में जुट गए हैं। प्रधानमंत्री के अलावा कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद शांता कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, प्रदेश मंत्रिमंडल के सदस्य और विधायकों सहित अन्य नेता मौजूद रहेंगे।

केंद्र के साढ़े 4 साल और प्रदेश सरकार का 1 साल उपलब्धियों भरा

उधर, स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार का कहना है कि प्रदेश सरकार के 1 साल के जश्न में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धर्मशाला आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के साढ़े 4 साल और प्रदेश सरकार का 1 साल उपलब्धियों भरा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश को विरासत में जो कुछ मिला है, उसके आगे सरकार घुटने नहीं टेकेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जबसे सत्ता में आई, विभिन्न विभागों में खाली पद मिले। प्रदेश सरकार ने सत्ता में आने पर स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों में खाली पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू की और आने वाले समय में स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टर सरप्लस हो जाएंगे।

23 को पन्ना प्रमुख सम्मेलन में हिस्सा लेंगे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री बुधवार को नई दिल्ली रवाना होंगे। इसके बाद वह 20 दिसम्बर को शिमला पहुंचेंगे तथा 22 दिसम्बर को उनका भोरंज जाने का कार्यक्रम है। इसके बाद मुख्यमंत्री 23 दिसम्बर को सोलन में शिमला संसदीय क्षेत्र के भाजपा पन्ना प्रमुख सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इसमें संसदीय क्षेत्र की करीब 30 हजार पन्ना प्रमुख हिस्सा लेंगे।

Vijay