Birthday : CM Jairam ने ओकओवर में काटा 56 किलो का Cake, बधाई देने वालों का लगा तांता

Wednesday, Jan 06, 2021 - 04:01 PM (IST)

शिमला (योगराज): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का 56वां जन्मदिन सरकारी आवास ओकओवर में धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर 56 किलो के लड्डुओं और ड्राई फ्रूट्स से बना केक काटा गया। ओकओवर में सुबह से ही सीएम को जन्मदिन की बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। इस मौके पर मंत्री व भाजपा कार्यकर्ताओं समेत बड़ी संख्या में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से लोग मौजूद रहे।

विधायक ई-पोर्टल का किया शुभारंभ

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्ड सहित भाजपा के दिग्गज नेताओं ने ट्विटर के माध्यम से मुख्यमंत्री को उनके जन्मदिन पर बधाई दी। वहीं मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री सहित सभी प्रदेश वासियों का उनके जन्मदिन और 3 वर्ष के सहयोग के लिए धन्यवाद किया और कहा कि प्रदेश निरन्तर प्रगति की राह पर आगे बढ़ रहा है। प्रदेश के सभी लोग इसके लिए बधाई के पात्र हैं। इस दौरान विधायक ई-पोर्टल का भी शुभारंभ किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके माध्यम से विधायको का जनता से सीधा संपर्ककिया जा सकेगा। तकनीक के माध्यम से जनता की समस्याओं को सुलझाया जा सकेगा और जनता सीधे अपने चुने प्रतिनिधि तक बात पहुंचा सकेगी।

आईजीएमसी में मेक शिफ्ट अस्पताल का लोकार्पण

इसके बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आईजीएमसी में मेक शिफ्ट अस्पताल का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा की कोविड से निपटने के लिए प्रदेश में चार मेकशिफ्ट हॉस्पिटल बनाए गए हैं। हालांकि प्रदेश में कोरोना के मामले कम हुए हैं लेकिन सरकार फिर भी महामारी से निपटने के लिए तैयार है और भविष्य में अगर इसकी जरूरत पड़ती है तो अस्पताल का इस्तेमाल किया जा सकेगा। वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड की वैक्सीन आ गई है और जल्द ही लोगों तक इसे पहुचाया जाएगा, उम्मीद की जा रही है कि जल्दी ही इस महामारी से निजात मिल जाएगी। कॉन्ग्रेस का वैक्सीन को लेकर कारगर ना होने का बयान जल्दबाजी है कांग्रेस को थोड़ा सब्र करना चाहिए और इस तरह की बेतुकी बातें नहीं करनी चाहिए।

पौंग डैम में बर्ड फ्लू के चलते 10 किलोमीटर एरिया सील

वहीं मुख्यमंत्री ने पौंग डैम में हुई बर्ड फ्लू के कारण पक्षियों की मृत्यु को लेकर कहा है कि सरकार ने 55 लोगों की टीम इसके लिए लगा दी है और डॉक्टरों की भी तैनाती की गई है ताकि संक्रमण को रोकने में भी कामयाबी मिल सके। इसके अलावा पौंग डैम के आसपास 10 किलोमीटर तक एरिया सील करके निगरानी की जा रही है और प्रदेश के अन्य जगहों को भी अलर्ट पर रखा गया है।

Vijay