पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी को CM जयराम सहित कांग्रेस ने दी श्रद्धांजलि

Thursday, Aug 20, 2020 - 07:13 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की 76वीं जयंती के अवसर पर समूचे देश ने उन्हें याद किया और देशभर में आज के दिन को सद्भावना दिवस के रूप में मनाया गया। इसी कड़ी में छोटा शिमला के राजीव चौक पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर सहित अन्य गण्यमान्य व्यक्तियों ने राजीव गांधी की प्रतिमा के सामने श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस मौके पर सद्भावना की शपथ भी दिलाई।

कभी नहीं भुलाया जा सकता आईटी क्षेत्र में दिया योगदान

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्व. राजीव गांधी के जन्मदिवस को सद्भावना व बलिदान दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने भारतवर्ष के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया। उनके आईटी क्षेत्र में दिए गए योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता है। देश को उनके बताए गए मार्ग पर आगे बढऩे की जरूरत है।

एसएमसी शिक्षकों को लेकर सरकार ले रही कानूनी सलाह

वहीं एसएमसी शिक्षकों को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि एसएमसी शिक्षकों को  लेकर कोर्ट ने निर्णय दिया है, सरकार ऐसा नहीं चाहती है। सभी पहलुओं को स्टडी करने के बाद एसएससी शिक्षकों को राहत देने के लिए सरकार कदम उठाएगी। उन्होंने कहा कि एसएमसी शिक्षकों को लेकर सरकार कानूनी सलाह ले रही है।

पत्र में लगे आरोपों की सच्चाई के बाद होगा जांच का विचार

वहीं सरकार के एक मंत्री पर संपत्ति खरीदने के आरोपों को लेकर लिखे गए प्रधानमंत्री को पत्र को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि पत्र में जो आरोप लगे है, उनमें कितनी सच्चाई है, इसको लेकर सरकार देख रही है, उसके बाद किसी जांच को लेकर विचार किया जाएगा।

Vijay