CM ने मालरोड पर किया हैरिटेज पुलिस असिस्टैंस रूम का उद्घाटन, कहा-सबसे ज्यादा पर्यटकों को मिलेगी सहायता

Sunday, Sep 05, 2021 - 09:02 PM (IST)

शिमला (जस्टा): मालरोड शिमला स्थित जीर्णोद्धार धरोहर पुलिस सहायता कक्ष का रविवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि 134 वर्षों से कार्यरत पुलिस सहायता कक्ष का महत्व आज भी बना हुआ है। सरकार धरोहर इमारतों के संरक्षण के लिए प्रयास कर रही है। उन्होंने निगमित सामाजिक दायित्व सीएसआर के तहत कार्पोरेट संस्थाओं से विकास कार्यों में सहयोग प्रदान करने का आग्रह किया। कोरोना संकट काल के दौरान भी बहुत-सी संस्थाओं ने सीएसआर के तहत स्वास्थ्य अधोसंरचना कों सुदृढ़ करने म मदद प्रदान की है। सीएम ने धरोहर पुलिस सहायता कक्ष के जीर्णोद्धार के लिए पुलिस विभाग की सराहना की। इस दौरान महापौर नगर निगम शिमला सत्या कौंडल, नगर निगम के पार्षद, भारतीय स्टेट बैंक के सीजीएम विनोद कुमार मिश्रा, एसीसी के प्लांट प्रमुख अमिताभ सिंह, वास्तुकार अमिता महाजन, पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी, एसीसी व एसबीआई के प्रतिनिधि और अन्य लोग उपस्थित रहे।

धरोहर भवनों के संरक्षण के लिए किए जा रहे प्रयास : सुरेश भारद्वाज

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने धरोहर पुलिस सहायता कक्ष के जीर्णोद्धार के लिए पुलिस विभाग की सराहना की। उन्होंने कहा कि शिमला ऐतिहासिक महत्व का पर्यटन स्थल है इसलिए सरकार द्वारा यहां धरोहर भवनों के संरक्षण के लिए दृढ़ प्रयास किए जा रहे हैं।

पुलिस सहायता कक्ष के जीर्णोद्धार पर व्यय किए 25 लाख : संजय कुंडू

पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने कहा कि पुलिस सहायता कक्ष के जीर्णोद्धार के लिए 25 लाख रुपए व्यय किए गए हैं। इसमें 15 लाख ए.सी.सी. ट्रस्ट तथा 10 लाख रुपए भारतीय स्टेट बैंक द्वारा निगमित सामाजिक दायित्व के तहत प्रदान किए गए हैं। उन्होंने कहा कि जीर्णोद्धार द्वारा कक्ष को ऐतिहासिक धरोहर का स्वरूप देने का प्रयास किया गया है।

Content Writer

Vijay