सीएम ने पंडोह को दी डिग्री काॅलेज की सौगात, पुलिस चौकी का भी बढ़ेगा दर्जा

Friday, Jun 10, 2022 - 12:29 AM (IST)

पंडोह (ब्यूरो): मंडी जिले के पंडोह (सयोल) में राजकीय डिग्री काॅलेज खोला जाएगा, वहीं पुलिस चौकी पंडोह का दर्जा भी बढ़ाया जाएगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पंडोह के समीप द्रंग विधानसभा क्षेत्र के सयोल में गुरुवार को करीब सवा 2 करोड़ रुपए की विभिन्न विकास परियोजनाओं के लोकार्पण के बाद एक जनसभा में ये घोषणाएं कीं। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल शिवाबदार में खेल मैदान के निर्माण को लेकर प्राकलन तैयार करने और उसके अनुरूप पर्याप्त धनराशि प्रदान करने का भरोसा दिया, वहीं आईटीआई शिवाबदार के भवन निर्माण के लिए प्राकलन बनाने को कहा। इसके अलावा बदार इलाके की 7 पंचायतों की पेयजल से जुड़ी समस्या के स्थायी समाधान के लिए जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को नई उठाऊ पेयजल योजनाओं के निर्माण को लेकर सर्वे करने के निर्देश दिए तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को पंडोह पुल के समीप ब्लैक स्पॉट के सुधार कार्य का प्राकलन बनाने को भी कहा। 

सीएम ने चौहार घाटी के बल्ह टिक्कर में लोक निर्माण के कनिष्ठ अभियंता (जेई) अनुभाग खोलने की मांग पर विभाग को व्यावहारिकता रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इस मौके पर द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर, वक्फ बोर्ड के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद राजबली, जिला परिषद अध्यक्ष पाल वर्मा, पंचायत समिति सदर मंडी की अध्यक्ष चंद्रकांता, पंचायत समिति बालीचौकी के अध्यक्ष शेर सिंह, भाजपा द्रंग मंडल के अध्यक्ष दलीप कुमार, भाजपा सराज मंडल के अध्यक्ष भागीरथ शर्मा, पंचायत हटौण की प्रधान रोशनी देवी, भाजपा नेता पूर्ण चंद ठाकुर, डीसी अरिंदम चौधरी व एसपी शालिनी अग्निहोत्री उपस्थित रहे।

ये घोषणाएं और उद्घाटन किए
इसके अलावा उन्होंने नौ मील बदार को जोडऩे वाले पुल की मुरम्मत करने, थट्टा-पराशर सड़क के निर्माण व विस्तारीकरण को 10-10 लाख रुपए देने, देऊरी से बांदल सड़क के निर्माण व विस्तार तथा न्यूल-बिनौल सड़क के विस्तार के लिए 5-5 लाख रुपए देने की घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने 1.15 करोड़ रुपए से निर्मित उठाऊ सिंचाई योजना नगवाईं व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शिवा बदार के करीब 80 लाख रुपए से निर्मित चिकित्सक आवास परिसर का उद्घाटन व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक शिवा के करीब 20 लाख रुपए से निर्मित भवन का लोकार्पण किया।

36 हजार आबादी को मिलेगा काॅलेज का लाभ
पंडोह 4 विधानसभा क्षेत्रों द्रंग, सराज, नाचन और सदर मंडी की 25 पंचायतों का केंद्र स्थल है जहां पर कालेज खुलने से लगभग 36 हजार आबादी को सीधा लाभ मिलेगा। इन पंचायतों में स्थित 15 राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों के करीब 2 हजार बच्चे सीधे तौर पर लाभान्वित होंगे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay