CM की नसीहत, कहा-इन्वैस्टर्स मीट पर सवाल उठाने से पहले अपने समय को याद करे विपक्ष (Video)

Wednesday, Oct 30, 2019 - 08:15 PM (IST)

शिमला (योगराज): ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट को लेकर विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री द्वारा सरकार पर लगाए जा रहे हिमाचल ऑन सेल के आरोपों को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नसीहत देते हुए कहा कि कांग्रेस ने निवेशकों को लाने के बहाने अपने समय में लाखों व करोड़ों रुपए घूमने में खर्च कर दिए थे इसलिए सरकार पर विपक्ष जो आरोप लगा रहा है उससे पहले उसे अपने समय में की गई पैसों की बर्बादी को याद कर लेना चाहिए। अगर वह सरकार पर इन्वैस्टर्स मीट को लेकर कोई आरोप लगाते हैं तो खुद ही उन पर कई सवाल खड़े होते हैं, जिनका जवाब देने के लिए कांग्रेस को तैयार रहना चाहिए।

सरकार ने यामी गौतम को बनाया इन्वैस्टर मीट का ब्रांड एंबैसेडर

उन्होंने बताया कि हिमाचल सरकार ने बॉलीवुड अभिनेत्री यामी गौतम को ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट का ब्रांड एंबैसेडर बनाया है। यामी गौतम मूलत: हिमाचल की रहने वाली हैं और कई हिंदी फिल्मों में अपनी कलाकारी का जोहर दिखा चुकी हैं। मुख्यमंत्री ने शिमला सचिवालय में इन्वैस्टर्स मीट की तैयारियों को लेकर विभागों के अधिकारियों से जायजा लेने के बाद यह जानकारी दी।

85,000 करोड़ रुपए का निवेश आने की संभावना

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने एक सफल इन्वैस्टर्स मीट करवाने का लक्ष्य रखा है,जिसमें लगभग 85,000 करोड़ रुपए का निवेश आने की संभावना है। देश ही नहीं बल्कि विदेशी निवेशक भी हिमाचल में निवेश करने के लिए इच्छुक हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो प्रयास किए थे वह नाकाफी थे लेकिन भाजपा सरकार अब एक सफल इन्वैस्टर्स मीट करवाने जा रही है, जिससे प्रदेश के विकास को गति मिलेगी।

Vijay