पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर CM जयराम ने की प्रतिमाओं की सफाई (Video)

Wednesday, Sep 25, 2019 - 01:10 PM (IST)

शिमला (योगराज): पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर बीजेपी ने बुधवार को प्रतिमाओं की साफ-सफाई करने के पश्चात माल्यार्पण कर सेवा कार्यक्रम की शुरुआत की।


मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने अंबेडकर चौक पर संविधान निर्माता भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा से लेकर सीटीओए रिज तक स्थापित सभी प्रतिमाओं की सफाई की गई। इस दौरान सीएम के साथ सांसद सुरेश कश्यप, शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज व पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


पंडित दीनदयाल उपाध्याय एक ऐसे युगद्रष्टा थे जिनके द्वारा बोये गए विचारों व सिद्धांतों के बीज ने देश को एक वैकल्पिक विचारधारा देने का काम किया। उनकी विचारधारा सत्ता प्राप्ति के लिए नहीं बल्कि राष्ट्र के पुनर्निर्माण के लिए थी और भारत को उसके गौरव पर पुनर्स्थापित करने के लिए थी। उन्होंने कहा दीनदयाल कहते थे कि जब तक हम समाज के गरीब-से-गरीब व्यक्ति तक विकास नहीं पहुंचाते, तब तक देश की स्वतंत्रता का कोई अर्थ नहीं।


यह उनके तपस्यापूर्ण जीवन और विचार-शक्ति का ही असर था कि न जाने कितने राष्ट्रभक्तों ने जीवन के सभी सुखों को त्याग देश सेवा के लिए अपना जीवन समर्पित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज एक भाजपा कार्यकर्ता के नाते हमको गर्व है कि पिछले 5 सालों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रही सरकार ने गरीब-कल्याण के अपने अडिग लक्ष्य से पंडित दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद के दर्शन और अंत्योदय की विचारधारा को साकार कर के दिखाया है।

Ekta